ये लोग ही कर पाएंगे रेल यात्रा, आज से कई रूटों पर चलेगी ट्रेन

कोरोना कहर में डेढ़ महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद भारतीय रेलवे आज से ट्रेनों का संचालन शुरू करने जा रहा है. ये ट्रेनें नई दिल्ली से राजधानी एक्सप्रेस के 15 रूटों पर चलाई जा रही हैं. जिन यात्रियों का कन्फर्म टिकट होगा उन्हें ही यात्रा की अनुमति मिलेगी. आज कुल 8 स्पेशल ट्रेनों का परिचाल होगा. कई यात्री समय से पहले ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच गए हैं.

इथेनॉल वाष्प से कोरोना इलाज का निर्देश देने की मांग, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

अपने बयान में रेलवे के कार्यकारी निदेशक आरडी बाजपेयी ने बताया कि भारतीय रेल पूरे एहतियात के साथ शारीरिक दूरी का पालन करते हुए ये ट्रेन चालने जा रही. ट्रेनों और स्टेशनों में शारीरिक दूरी का पालन करना होगा. बिना लक्षण व्यक्ति और कंफर्म टिकट वाले लोग ही यात्रा कर सकेंगे. किसी को वेटलिस्टेड टिकट जारी नहीं की जाएगी.

पंजाब : कैबिनेट मंत्रियों के बीच छिड़ा घमासान, सीएम अमरिंदर के फैसले का इंतजार

इसके अलावा रेल मंत्रालय के अनुसार इसमें से अधिकांश ट्रेनें दैनिक आधार पर चलाई जाएंगी, जबकि अन्य ट्रेने साप्ताहिक, द्वि-साप्ताहिक और त्रि-साप्ताहिक आधार पर चलेंगी. रेलवे अधिकारियों के अनुसार कुल 45,533 पीएनआर (PNR) जनरेट हुई है और विशेष ट्रेनों के लिए 82,317 यात्रियों को टिकट जारी किया गया है. इस दौरान कुल 16 करोड़ 15 लाख 63 हजार 821 रुपये का कलेक्शन हुआ है.

भारत का सख्त रवैया देखकर चीन ने बदले सुर, कहा- बॉर्डर पर चाहते हैं शांति

कोरोना संकट में UAE की मदद करने दुबई पहुंची भारतीय नर्सें, हुआ भव्य स्वागत

पिछले 24 घंटों में 87 मरीजों ने गँवाई जान, 70 हज़ार के पर पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -