इंडियन रेलवे ने उठाया ऐतिहासिक कदम, अब ट्रेन में यात्रियों को मिलेगी ये सुविधा
इंडियन रेलवे ने उठाया ऐतिहासिक कदम, अब ट्रेन में यात्रियों को मिलेगी ये सुविधा
Share:

इंदौर: इंडियन रेलवे ने यात्रियों की सुविधा और आराम के मद्देनज़र एक ऐतिहासिक फैसला लिया है। सूत्रों के अनुसार भारतीय रेलों में जल्द मसाज सर्विस देने की सुविधा आरंभ की जा सकती है। यात्रियों को यह सुविधा 15 से 20 दिनों के भीतर मिलने लगेंगी। ट्रेनों में लंबी यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए रेलवे के इस कदम को बहुत सराहा जा रहा है।

यह सेवा अभी इंदौर से चलने वाली केवल 39 ट्रेनों में ही मिलेगी। रेलवे के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस (14317), नई दिल्ली-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस (12416) और इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस (19325) जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनें भी इसमें शामिल हैं। रेलवे के सामने यह प्रस्ताव पश्चिमी रेलवे जोन के रतलाम डिवीजन ने रखा था। रेलवे में मसाज सर्विस से सरकार को भारी फायदा मिल सकता है। इससे न सिर्फ राजस्व में वृद्धि होगी, बल्कि अधिक से अधिक यात्री भी रेलवे से जुड़ेंगे। एक अनुमानित आंकड़े के अनुसार, इससे रेलवे को वार्षिक 20 लाख रुपये का अतिरिक्त राजस्व मिलेगा।

रेलवे विभाग के मीडिया और संचार अधिकारी राजेश बाजपेयी ने जानकारी देते हुए बताया है कि पहली बार इस तरह के किसी कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किए गए हैं। उन्होंने आगे कहा है कि 15 से 20 दिनों के भीतर सुबह 6 से रात 10 बजे तक यह सर्विस दी जाएगी। प्रत्येक ट्रेन में तीन से पांच मसाज देने वाले तैनात किए जाएंगे। इसकी फीस 100 से 300 रुपए तक रह सकती है।

मई में पिछले साल के मुकाबले 78 फीसदी घट गया भारत का आयलमील निर्यात

विदेशों से आयात सस्ता होने के कारण कपास के भाव पर पड़ा सीधा असर

लगातार तीसरे द‍िन भी जारी रहा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती का सिलसिला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -