30 जनवरी को पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, आम बजट पर होगा मंथन

By Bhavesh Bakshi
Jan 20 2021 10:30 AM
30 जनवरी को पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, आम बजट पर होगा मंथन

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी संसद के बजट सत्र से पहले 30 जनवरी को एक सर्वदलीय बैठक करने वाले हैं. ये सर्वदलीय बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी. संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा. बता दें कि सत्र के दौरान एक फरवरी को संसद में वित्‍त वर्ष 2021-22 का आम बजट पेश किया जाएगा. 

लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, दो हिस्सों में चलने वाला बजट सत्र 8 अप्रैल तक चलेगा. बजट सत्र पहला चरण 29 जनवरी से आरंभ होगा और 15 फरवरी तक चलेगा जबकि दूसरा हिस्सा 8 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 जनवरी को सुबह 11 बजे संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा की जॉइंट मीटिंग को संबोधित करेंगे. संसद के बजट सत्र के दौरान कोरोना महामारी से संबंधित सभी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा. वहीं संसद के बजट सत्र से पहले 30 जनवरी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक होगी.

इससे पहले मंगलवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि संसद के बजट सत्र से पहले सभी सांसदों से कोरोना जांच कराने का आग्रह किया जाएगा और इसके लिए संसद परिसर में 27 जनवरी से व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने कहा कि 29 जनवरी से आरंभ होने वाले संसद के बजट सत्र के दौरान सामाजिक दूरी और सेनिटाइजेशन जैसे तमाम एहतियाती नियमों का पालन किया जाएगा.

Ceat टायर्स ने अक्टूबर-दिसंबर में अर्जित किया दोगुना लाभ

सरकार इस वित्त वर्ष में वीएसएनएल में अपनी होल्डिंग से बाहर बेचेगी हिस्सेदारी

सेबी ने अधिकारों के मुद्दों के अनुपालन के लिए दी 31 मार्च तक की राहत