T20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड के आगे पस्त पड़ा अफगान
T20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड के आगे पस्त पड़ा अफगान
Share:

T-20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले ही मुकाबले में इंग्लैंड को अफगान पर जीत दर्ज करने के लिए पसीना बहाना पड़ गया है। अफगान पहले खेलते हुए महज 112 रन ही बना सकी थी। जवाब में उन्होंने इंग्लैंड को भी रन बनाने के लिए संघर्षरत कर दिया। इंग्लैंड 19वें ओवर लिविंगस्टोन के 29 रनों की बदौलत जीत को अपने नाम करने में कामयाबी हासिल कर ली है। एलेक्स हेल्स, दाविद मलान और बेन स्टोक्स 100 की स्ट्राइक रेट के साथ भी रन नहीं बना पाए। इंग्लैंड की ओर से बटलर ने 18, हेल्सन ने 19 तो मलान ने 18रन बनाए। मोईन 8 रन बनाकर नाबाद हुए है।
 
जिसके पूर्व सैम कुरेन (10 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी के साथ बेहतरीन क्षेत्ररक्षण के दम पर इंग्लैंड ने शनिवार को यहां T20 वर्ल्ड कप सुपर 12 मैच में अफगान को 112 रन पर रोक दिया। कप्तान जोस बटलर के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करने के उपरांत बायें हाथ के मध्यम गेंदबाजी आल राउंडर कुरेन के 5 विकेट के अलावा इंग्लैंड ने तीन शानदार कैच पकड़ लिया। इब्राहिम जदरान (32 रन) और उस्मान गनी (30 रन) ने अफगानिस्तान के लिये योगदान  भी दिया। ओप्टस की जीवंत पिच पर बल्ले और गेंद से अच्छा मुकाबला देखने की उम्मीद थी। लेकिन अफगानिस्तान की Tम पावरप्ले में रहमनुल्लाह गुरबाज के दूसरे ओवर में आउट होने के उपरांत 35 रन ही बना सकी। 

टीम के सुपर 12 के शुरूआती मुकाबले के लिये फिट घोषित हुए गुरबाज ने क्रिस वोक्स पर फाइन लेग में एक शानदार छक्का जड़ा लेकिन मार्क वुड की 146 किमी प्रति घंटे की स्पीड वाली गेंद ने उनकी पारी खत्म हो चुकी है। गेंद गुरबाज के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों में समां गयी। वुड ने इब्राहिम जदरान का स्वागत 154 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद से कर चुके है। लेकिन अगली गेंद फुल टॉस थी जिसे इस बल्लेबाज ने कवर्स की ओर पहुंचाया। हजरतुल्लाह JJE ने वोक्स की गेंद पर कवर प्वाइंट पर बाउंड्री लगायी। वुड ने दूसरे छोर पर कसी गेंदबाजी जारी रखी लेकिन जदरान भी लगे हुए थे, उन्होंने इस तेज गेंदबाज की शार्ट गेंद पर फाइन लेग पर एक छक्का मार दिया है। 

अफगान की उम्मीद मध्य के ओवरों में रन गति बढ़ाने की थी, लेकिन लियाम लिविंगस्टोन ने डीप से भागते हुए JJE की पारी का अंत किया। 7 ओवर बाद अफगान का स्कोर दो विकेट पर 37 रन था। सैम कुरेन गेंदबाजी करने आये और उस्मान गनी ने उन पर चौका जड़ डाला। इंग्लैंड ने मध्य के ओवर में कसी गेंदबाजी की और कुरेन ने जदरान का विकेट ले लिया जिनका कैच बैकवर्ड प्वाइंट पर मोईन अली ने पकड़ा। नजीबुल्लाह जदरान ने आदिल राशिद पर एक छक्का जड़ा जिससे 13वें ओवर में 13 रन बने, पर वुड के आने से रन गति कम हुई। स्टोक्स ने नजीबुल्लाह की पारी समाप्त कर ली है। कप्तान मोहम्मद नबी को वुड ने अपना शिकार बनाया जिनका बटलर ने शानदार कैच लपका। टीम ने फिर निरंतर विकेट गंवा दिए।

T20 वर्ल्ड कप: सुपर-12 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड ने 89 रन से धोया

'एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया..', जानिए BCCI के फैसले पर क्या बोले रोहित ?

भारत-पाक क्रिकेट मैच में भी ओवैसी को दिख गया 'मुस्लिम' एंगल, फिर दिया भडकाने वाला बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -