पोलैंड के यान डूड़ा ने एमचैस रैपिड शतरंज में हासिल की जीत
पोलैंड के यान डूड़ा ने एमचैस रैपिड शतरंज में हासिल की जीत
Share:

चैंपियन चैस टूर के 8वे पड़ाव एमचैस रैपिड शतरंज का खिताब रोमांचक टाईब्रेक के बाद आखिरकार पोलैंड के यान डूड़ा नें अपने नाम कर चुके है। बेस्ट ऑफ 2 फाइनल मुक़ाबले के पहले दिन डूड़ा नें अजरबैजान के शाखरियार ममेद्यारोव को 3-1 से पराजित कर 1-0 की बढ़त भी अपने नाम कर ली है और दूसरे दिन उन्हे ख़िताबी जीत के लिए सिर्फ 2 अंक की आवश्यकता थी पर दूसरे दिन ममेद्यारोव नें शानदार वापसी करते हुए पहले दोनों मैच जीतकर और तीसरा ड्रॉ खेलते हुए 2.5 – 0.5 से दूसरा दिन अपने नाम कर लिया और स्कोर 1-1 हो चुका है। और ऐसे में विजेता का निर्णय ब्लिट्ज टाईब्रेक से होना निर्धारित था ।

पहले ब्लिट्ज टाईब्रेक में डूड़ा नें काले मोहरो से खेलते हुए क्यूजीडी ओपनिंग में मात्र 19 चालों में खेल पर जीत हासिल कर ली जबकि दूसरे मुक़ाबले में सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए इंग्लिश ओपनिंग में 32 चालों में बाजी जीतकर टाईब्रेक 2-0 से अपने नाम करते हुए एमचैस रैपिड 2022 का खिताब भी अपने नाम कर लिया है। डूड़ा को विजेता के तौर पर 25000 US डॉलर दिये गए।

इसके पहले खबरें थी कि इंडिया के अन्य खिलाड़ियों में गुकेश हमवतन पेंटाला हरीकृष्णा और निल्स निल्स ग्रंडेलीयूस को मात दी है जबकि उज्बेकिस्तान के अब्दुसत्तारोव और USA के डेनियल नरोडित्स्की से उन्हे हार का सामना करना पड़ा और वह फिलहाल 12 अंक बनाकर ही खेल रहे है, अन्य इंडियन खिलाड़ियों में विदित गुजराती 10 अंक , आदित्य मित्तल 9 अंक और पेंटाला हरीकृष्णा 3 अंक बनाकर खेलने में लगे हुए है । वर्तमान वर्ल्ड रैपिड चैम्पियन उज्बेकिस्तान के अब्दुसत्तारोव नोदिरबेक 17 अंको के साथ पहले स्थान पर बने हुए है जबकि अजरबैजान के ममेद्यारोव ,नॉर्वे के कार्लसन 16 अंक ,तो पोलैंड के डूड़ा 15 अंक बनाकर खेलते हुए दिखाई दे रहे है।

T20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड के आगे पस्त पड़ा अफगान

ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद आया आरोन फिंच का बयान, कहा- "यह बहुत बड़ी हार है..."

T20 वर्ल्ड कप: सुपर-12 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड ने 89 रन से धोया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -