अब खालिस्तानी समर्थकों को फंडिंग कर रहा पाक, भारत के खिलाफ भर रहा जहर
अब खालिस्तानी समर्थकों को फंडिंग कर रहा पाक, भारत के खिलाफ भर रहा जहर
Share:

चंडीगढ़: खुफिया एजेंसियों के हवाले से पंजाब में खालिस्तान समर्थित समूह से संबंधित बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर है कि खलिस्तान समर्थित गुट 'सिख फ़ॉर जस्टिस यानि SFJ को प्रतिबंधित किए जाने के बाद अब SFJ ने 'एसजेएफ इंटरनेशनल (SFJ-International)' नाम से नया गिरोह बनाया है. भारत के खिलाफ 'Refrendrum-2020' की गतिविधियों को गति देने के लिए SJF इंटरनेशनल गुट में कुछ विदेशी पत्रकारों को भी शामिल किया है. 

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI एसजेएफ को बड़े पैमाने पर धन मुहैया करा रही है. खबर है कि ISI ने SJF इंटरनेशनल को फंडिंग करने के लिए स्पेन, कनाडा और थाईलैंड में सेंटर बनाए हैं. SJF इंटरनेशनल की सहायता से खालिस्तानी समर्थकों को बड़े पैमाने पर फंडिंग की जा रही है. कुछ दिनों पहले ख़ुफ़िया एजेंसियों ने सरकार को भेजे गए अलर्ट में बताया था कि पंजाब में आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान द्वारा ड्रोन के जरिए हथियारों की सप्लाई की कोशिशे तेज़ की गई है.

आतंकी संगठन बब्बर खालसा और खालिस्तान जिंदाबाद फाॅर्स पाकिस्तानी हैंडलर के माध्यम से हथियारों की पंजाब में स्मगलिंग की कोशिश में राजस्थान और हरियाणा में भी खालिस्तान समर्थित गुटों की गतिविधियां देखी गई है. ख़ुफ़िया इनपुट के बाद सरकार ने BSF ,NIA , RAW और IB से खालिस्तान समर्थित आतंकियों की मूवमेंट पर नज़र रखने को कहा है.

120 केले खिलाए, तब जाकर 10 करोड़ के कैप्सूल बाहर आए...

वैश्विक प्रमुख केनेथ रॉथ को होन्ग कोंग में नहीं मिला प्रवेश, जानें क्या है वजह

लगातार दूसरे दिन कम हुए पेट्रोल-डीज़ल के दाम, जानिए क्या है आज के रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -