120 केले खिलाए, तब जाकर 10 करोड़ के कैप्सूल बाहर आए...

नई दिल्ली: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 7 अफ़गानी नागरिकों को कम से कम 120 केले खिलाने पड़े, तब जाकर उनके पेट में मौजूद 177 कैप्सूल बाहर निकले। इन 177 कैप्सूलों की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कम से कम 10 करोड़ रूपये आंकी जा रही है। रिपोर्टस के मुताबिक, दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट अफ़गानिस्तान के 7 नागरिक अरेस्ट किए गए थे। ये नागरिक काबुल से दिल्ली पहुंचे थे।

इसके अलावा दिल्ली हवाई अड्डे पर इन्हे लेने पहुंचे 2 और अफ़गानिस्तान के नागरिकों को हिरासत में लिया गया था। इन नागरिकों के संबंध में ख़ुफ़िया सूचना थी कि ये नशीली दवाएं लेकर भारत आ रहे हैं। जब इनकी तलाशी ली गई तो इनके सामान में कुछ भी नहीं मिला। किन्तु इनका एक्स रे कराए जाने पर पता चला कि इन 7 अफ़गान नागरिकों के पेट में कम से कम 177 कैप्सूल हैं, जिनमें हेरोईन नामक ड्रग भरा हुआ है।

इसके बाद अगले दो दिनों तक इन नागरिकों को 120 केले खिलाए गए। जिसके बाद शौच में ये कैप्सूल बाहर आए। नशीली दवाओं के साथ ग़िरफ़्तार किए गए इन लोगों ने बताया कि इन कैप्सूल्स को उन्होने शहद और एक विशेष तेल के साथ निगला था। इसके बाद उन्होने काबूल से दिल्ली के बीच फ्लाईट में कुछ भी खाया या पीया नहीं। उनका प्लान था की वो दिल्ली में होटल पहुंच कर इन कैप्सूल्स को बाहर निकालेंगे। फिलहाल सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं।

कॉलेज के दोस्त के फ़ोन पर बात करती थी बेटी, गुस्साए पिता ने उठाया खौफनाक कदम

13 वर्षीय किशोरी को जला कर युवक ने की हत्या, पुलिस जुटी जांच में..

शर्मसार: मासूम भाई को मौत के घाट उतारा, जानें क्या थी वजह...

Most Popular

- Sponsored Advert -