अफ़ग़ानिस्तान के 700 सिख-हिंदुओं को दिल्ली में शरण देगी सरकार, जल्द हो सकता है ऐलान
अफ़ग़ानिस्तान के 700 सिख-हिंदुओं को दिल्ली में शरण देगी सरकार, जल्द हो सकता है ऐलान
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में पिछले कुछ दिनों से में हिंदुओं और सिखों के साथ उत्पीड़न की कई वारदातें हुईं हैं. यहां पाकिस्तानी समर्थित आतंकियों की तरफ से इन्हें टारगेट बनाया जा रहा है. इस बीच अब भारत सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है. सूत्रों की मानें तो भारत लगभग  700 सिखों और हिंदुओं को दिल्ली आने की अनुमति देगा. यानी उन्हें अब भारत में पनाह दी जाएगी.

सूत्रों की मानें, तो भारत सरकार की तरफ से जल्द ही इन सभी के दिल्ली आने का प्रबंध किया जाएगा. जिसके बाद सभी को लंबे समय के लिए वीज़ा दिया जा सकता है. आपको बता दें कि बीते कुछ महीनों में अफगानिस्तान में सिख नेताओं और हिंदू मूल के नेताओं को टारगेट बनाया गया है. यहां एक अफगानी सिख नेता का अपहरण कर लिया गया था, जिसके बाद से ही सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ रही थीं. उल्लेखनीय है कि भारत के कई लोग अफगानिस्तान में रोज़गार करते हुए रहते हैं।  ऐसे में पाकिस्तानी समर्थित आतंकी संगठन और उनके लोग वहां पर भारतीय लोगों को लक्ष्य बनाते आए हैं. इसको लेकर पहले भी कई मामले प्रकाश में आ चुके हैं.

आपको बता दें कि भारत सरकार ने विगत वर्ष ही नागरिकता संशोधन कानून (CAA) में संशोधन किया था. जिसके तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में रह रहे हिन्दू, सिख, जैन, पारसी, ईसाई और बौद्ध मूल के लोगों को भारत में पनाह दी जा सकती है. इसको लेकर देश में जमकर विरोध भी हुआ था, हालांकि सरकार अपने फैसले से टस से मस नहीं हुई.

कोरोना पर सबसे बड़ा खुलासा, रूस के अरबपतियों को अप्रैल में ही मिल गई थी वैक्सीन

बाढ़ग्रस्त असम में राहत कार्य करेगा संयुक्त राष्ट्र, किया भारत सरकार की मदद का वादा

अफगानिस्‍तान में फिर हुआ आतंकी हमला, 8 सैनिक हुए शिकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -