पुलवामा हमले पर सख्त हुई भारत सरकार, पाक उच्चायुक्त को जारी किया 'डिमार्श'
पुलवामा हमले पर सख्त हुई भारत सरकार, पाक उच्चायुक्त को जारी किया 'डिमार्श'
Share:

नई दिल्ली: पुलवामा में हुए फियादीन आतंकी हमले के गुनहगारों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चेतावनी के बाद भारत के विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को भी तलब कर भारी विरोध दर्ज कराया है। आज दोपहर लगभग 2 बजे विदेश सचिव विजय गोखले ने भारत में स्थित पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद को बुलाया। सूत्रों के अनुसार, विदेश सचिव ने पुलवामा में हुए फियादीन आतंकी हमले से सम्बंधित एक कड़ा 'डिमार्श' (कूटनीतिक तौर पर विरोध दर्ज कराना) भी जारी किया है। 

सिंधु ने जीत के साथ किया सीनियर राष्‍ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज

सूत्रों ने बताया है कि विदेश सचिव ने पाकिस्तान से स्पष्ट शब्दों में कहा है कि उसे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ त्वरित और ठोस कार्रवाई करनी चाहिए। भारत ने पाकिस्तान से यह भी कहा है कि उसे तत्काल अपने मुल्क से संचालित संगठनों या उन व्यक्तियों पर लगाम लगानी चाहिए जो आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हैं। विदेश सचिव ने एक दिन पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी के बयान को भी खारिज कर दिया। 

आरबीआई ने चार गवर्नमेंट बैंकों पर ठोंका पांच करोड़ का जुर्माना

आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने प्रेस विग्यप्ति जारी करते हुए कहा था कि पाक विश्व में कहीं पर भी होने वाली हिंसा की कड़ी निंदा करते हैं। पाकिस्तान ने कहा था कि, 'भारत द्वारा अधिकृत कश्मीर के पुलवामा में हुआ आतंकी हमला निश्चिन्त रूप से चिंता का विषय है। लेकिन भारतीय मीडिया और सरकार बिना जांच के ही हमले का लिंक पाकिस्तान से जोड़े जाने के तमाम आरोपों को हम सिरे से खारिज करते हैं। 

खबरें और भी:-

अजमेर में आयोजित सेवादल की बैठक में राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

260 पदों पर नौकरी, 12वीं पास को 2 लाख रु वेतन

गुरूवार को डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -