संघर्ष के बीच भारत सरकार ने इजरायल में अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी
संघर्ष के बीच भारत सरकार ने इजरायल में अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी
Share:

नई दिल्ली  इजराइल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष के बीच भारत सरकार ने इजराइल में रहने वाले अपने नागरिकों के लिए मंगलवार को एहतियाती सलाह जारी की और उनसे देश के भीतर सुरक्षित क्षेत्रों में शरण लेने का आग्रह किया।

वर्तमान सुरक्षा स्थिति और स्थानीय सुरक्षा अलर्ट का हवाला देते हुए, भारतीय दूतावास ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर पोस्ट किया, जिसमें इज़राइल में सभी भारतीय नागरिकों, विशेष रूप से उत्तर और दक्षिण में सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थित लोगों को देश के भीतर सुरक्षित क्षेत्रों में स्थानांतरित होने की सलाह दी गई। दूतावास ने आश्वासन दिया कि वह सभी भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इजरायली अधिकारियों के साथ संचार बनाए रखता है।

सलाह में सहायता और स्पष्टीकरण के लिए संपर्क विवरण शामिल हैं, दूतावास ने एक हेल्पलाइन नंबर (+972-35226748) और एक ईमेल पता (consl.telaviv@mea.gov.in) साझा किया है। इसके अतिरिक्त, दूतावास ने इज़राइल की जनसंख्या और आप्रवासन प्राधिकरण (1700707889) के लिए एक हॉटलाइन नंबर प्रदान किया।

यह एडवाइजरी एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद आई है, जहां लेबनान से दागी गई एक एंटी-टैंक मिसाइल के इजरायल के उत्तरी सीमावर्ती समुदाय मार्गालियट के पास एक बगीचे में गिरने से एक भारतीय नागरिक की जान चली गई और दो अन्य घायल हो गए। प्रभावित तीन व्यक्ति दक्षिणी राज्य केरल से थे।

मृतक की पहचान केरल के कोल्लम के 31 वर्षीय पैट निबिन मैक्सवेल के रूप में हुई। मैक्सवेल हाल ही में इज़राइल पहुंचे थे और हमले के समय एक फार्म पर कार्यरत थे। दो घायल व्यक्तियों की पहचान बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन के रूप में की गई।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कैबिनेट मंत्रियों को मिला धमकी भरा ईमेल

शाजापुर में आलू से हुआ राहुल गांधी का स्वागत, जानिए क्यों ?

'व्यास तहखाने की सुरक्षा की जाए, तोड़ने की कोशिश कर रही मुस्लिम भीड़..', ज्ञानवापी मामले में हिन्दू पक्ष की मांग

 

 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -