अमेरिका में बोले विदेश मंत्री, पाकिस्तान ने बनाई आतंक की फैक्ट्री, नहीं कर सकते वार्ता
अमेरिका में बोले विदेश मंत्री, पाकिस्तान ने बनाई आतंक की फैक्ट्री, नहीं कर सकते वार्ता
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने न्यूयॉर्क में काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशंस (CFR) कार्यक्रम में पाकिस्तान को जमकर निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से वार्ता हो या ना हो, ये मुद्दा नहीं है. हर देश अपने पड़ोसी से बात करना चाहता है. मुद्दा यह है कि हम ऐसे देश से कैसे बात करें जो आतंकवाद की फैक्ट्री बन गया है. एस जयशंकर ने कहा है कि पाकिस्तान टेररिस्तान है और टेररिस्तान के साथ दोबारा वार्ता नहीं की जा सकती है. 

जयशंकर ने आगे कहा कि पाकिस्तान से बात करने में कोई परेशानी नहीं है, किन्तु टेररिस्तान से बात करने में हमें दिक्कत है. जयशंकर ने बताया कि पाकिस्तान ने कश्मीर के लिए आतंक की इंडस्ट्री खड़ी कर दी है. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान में तनाव का प्रमुख मुद्दा कश्मीर नहीं 26/11 का मुंबई हमला है. कश्मीर की घटनाओं का जिक्र करते हुए एस जयशंकर ने कहा कि 5 अगस्त से पहले घाटी में काफी गड़बड़ी थी.

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की श्रीनगर की सड़कों पर हत्या हो जाती थी, अलगाववाद के खिलाफ लिखने वाले पत्रकारों का क़त्ल कर दिया गया, ईद के लिए घर लौट रहे सैन्य कर्मियों का अपहरण कर क़त्ल कर दिया गया. कश्मीर में दिक्कतें 5 अगस्त से शुरू नहीं हुईं. धारा 370 हटाए जाने के बाद प्रतिबंधों का मकसद जीवन की हानि के बिना स्थिति को संभालना था. उन्होंने कहा कि हमारे पास 2016 का अनुभव था, जब बुरहान वानी को मारने के बाद घाटी में हिंसा भड़की थी.

87 बरस के हुए डॉ मनमोहन, पीएम मोदी ने दी बधाई

यूनाइटेड नेशंस की चेतावनी, अंडमान-निकोबार को निगल जाएगा समुद्र !

एनआरसी: टीएमसी और बीजेपी के बीच टकराव बढ़ा, ममता ने किया यह दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -