एनआरसी: टीएमसी और बीजेपी के बीच टकराव बढ़ा, ममता ने किया यह दावा
एनआरसी: टीएमसी और बीजेपी के बीच टकराव बढ़ा, ममता ने किया यह दावा
Share:

कोलकाताः असम में एनआरसी आने के बाद अब पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में भी एनआरसी की मांग तेज हो गई। बीजेपी नेताओं ने राज्य में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर लागू करने का अभियान छेड़ रखा है। वहीं सत्ताधारी टीएमसी इसके सख्त विरोध में है। सूबे की मुखिया ममता बनर्जी ने साफ कह दिया कि किसी भी कीमत पर वह राज्य में एनआरसी लागू नहीं करने देगी। ममता ने इस मुद्दे पर बड़ा बयान देते हुए दावा किया कि राज्य में लोग इससे सहमे हुए हैं। जिसमे करीब 11 लोगों ने अपनी नागरिकता खोने के डर के चलते सुसाइड कर लिया है।

उधर बीजेपी के सीनियर नेता और महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया कि राज्य में एनआरसी लागू होगा लेकिन किसी भी हिन्दू को देश नहीं छोड़ना पड़ेगा। उधर विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने भी ममता के एनआरसी का विरोध करने पर उन्हें निशाने पर लिया। ममता बनर्जी ने पश्चिम मिदनापुर के देबरा में अधिकारियों के साथ बैठक कर कहा कि प्रखंड जिला अधिकारियों (बीडीओ) और जनता के प्रतिनिधियों को आदेश दिया है कि वह घर-घर जाकर एनआरसी लागू होने पर राष्ट्रीयता छिनने के डर पर लोगों की शंकाओं को शांत करें।

सीएम ने साफ किया कि राज्य में एनआरसी लागू नहीं होगा। राज्य सरकार एनआरसी को लेकर लोगों को न तो परेशान होने और न ही घबराने की बात कर रही है। इसी से संबंधित विज्ञापन टीवी और अखबार में दिए जा रहे हैं। ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा अध्यक्ष ने हमेशा कहा था कि एनआरसी असम के साथ ही पश्चिम बंगाल समेत दूसरे राज्यों में भी लागू होगा। असम में बीते 31 अगस्त को एनआरसी की अंतिम सूची जारी की गई थी। जिसमें 19 लाख से अधिक लोगों को जगह नहीं मिली। 

आज ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी से पीएम मोदी करेंगे मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर होगी बात

PNB घोटाला: एंटीगुआ के पीएम का बड़ा बयान, कहा- धोखेबाज़ है मेहुल चौकसी, जल्द करेंगे प्रत्यर्पण

ओवैसी ने ट्रंप पर माइंड गेम खेलने का लगाया आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -