'कान 2023' के लिए नॉमिनेट हुई भारत की ये फ़िल्में
'कान 2023' के लिए नॉमिनेट हुई भारत की ये फ़िल्में
Share:

'कान फिल्म फेस्टिवल 2023' का आगाज जल्द ही होने जा रहा है। वहीं, भारतीय सिनेमा पहले से ही हंगामा मचा रही है। इस वर्ष के समारोह में निर्देशक अनुराग कश्यप की 'कैनेडी' और अभिनेता राहुल रॉय की 'आगरा' जैसी भारतीय मूवी दिखाई जाने वाली है। आइए इन फिल्मों की लिस्ट पर गौर फरमा लेते हैं-

कैनेडी: अनुराग कश्यप की 'कैनेडी' को फेस्टिवल के मिडनाइट स्क्रीनिंग सेक्शन के भाग के रूप में चुन लिया गया है, जो 16 से 27 मई तक चलेगा। अप्रैल में, कान्स फिल्म फेस्टिवल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने फेस्टिवल के मिडनाइट स्क्रीनिंग सेक्शन में अनुराग कश्यप की 'कैनेडी' के चयन का एलान कर दिया है। 'कैनेडी' में सनी लियोन, अभिलाष थपलियाल और राहुल भट्ट जैसे सितारे हैं।

इशानौ: 'मणिपुरी' मूवी निर्माता अरिबम स्याम शर्मा की 1990 की पुरस्कार विजेता मूवी 'इशानौ' को इस साल कान में प्रदर्शित किया जाना जरुरी है। इसे 19 मई, 2023 को कान्स फिल्म फेस्टिवल 2023 के प्रतिष्ठित कान्स क्लासिक सेक्शन में रेड-कार्पेट वर्ल्ड प्रीमियर के लिए आधिकारिक रूप से चुना जा चुका है। 

आगरा: राहुल रॉय स्टारर मूवी 'आगरा' का कान फिल्म फेस्टिवल के डायरेक्टर्स फोर्टनाइट सेक्शन में वर्ल्ड प्रीमियर भी होने वाला है। कानू बहल द्वारा लिखित और निर्देशित हिंदी मूवीसारेगामा इंडिया लिमिटेड, UFO प्रोडक्शन और ओ28 फिल्म्स द्वारा निर्मित है। 'आगरा' के माध्यम से 'आशिकी' स्टार राहुल रॉय वापसी करने जा रहे है। राहुल के साथ साथ इसमें मोहित अग्रवाल, रूहानी शर्मा, सोनल झा, आंचल गोस्वामी, विभा चिब्बर समेत प्रियंका बोस जैसे सितारे मुख्य भूमिकाओं में से एक कहे जाते है। 

आखिर क्यों कंगना हुई ELON MUSK की मुरीद...ट्वीट कर कही ये बात

अमेरिका राजदूत एरिक गार्सेटी ने किंग खान से की मुलाकात

‘जुबली’ के बाद अब मॉडर्न लव चेन्नई में दिखेगा वामिका का जलवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -