आयुष मंत्रालय ने किया बड़ा खुलासा, कोरोना की दवा के दावे झूठे
आयुष मंत्रालय ने किया बड़ा खुलासा, कोरोना की दवा के दावे झूठे
Share:

दुनियाभर में कोरोना वायरस की दवाइयों को लेकर कई दावे किए जा रहे हैं. इस बीच आयुष मंत्री श्रीपद नाईक ने शुक्रवार को लोकसभा में कहा कि कोरोना वायरस से निपटने को लेकर विभिन्न औषधियों के कारगर होने की जो सूचनाएं प्रसारित की जा रही हैं, वो सत्यापित नहीं हैं. साथ ही उन्‍होंने भी साफ कर दिया कि इससे मंत्रालय का कोई लेनादेना नहीं है. सदन में तेजस्वी सूर्या, उत्तम कुमार रेड्डी और शताब्दी रॉय के पूरक प्रश्नों के उत्तर में नाईक ने यह भी कहा कि आयुष मंत्रालय की ओर से जो परामर्श जारी किया गया था, उसमें किसी दवा से कोरोना के उपचार का दावा नहीं किया गया.

कमलनाथ के इस्तीफा देते ही मंत्री प्रदीप जायसवाल ने मारा यू-टर्न, कह दी बड़ी बात

अपने बयान में आयुष मंत्री ने कहा कि परामर्श में सिर्फ श्वसन तंत्र को मजबूत बनाने के उपाय सुझाए गए थे. रेड्डी और शताब्दी ने सवाल किया कि सत्तापक्ष के कुछ लोगों की ओर से गौमूत्र तथा कुछ अन्य चीजों से कोरोना के ठीक होने का दावा किया जा रहा है, इस पर मंत्रालय का क्या कहना है? इसके जवाब में मंत्री ने कहा कि बहुत सारी चीजों का प्रसार किया जा रहा है. कुछ जानकारियों का प्रसार किया जा रहा है जो सत्यापित नहीं है. इससे मंत्रालय का कोई लेनादेना नहीं है.

केरल ने किया 20 हज़ार करोड़ के पैकेज का ऐलान, सामने आया एक और कोरोना पॉजिटिव केस

इसके अलावा लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि कुछ चीजें भारत की पुरानी परंपरा से जुड़ी हैं. इसे मानना या नहीं मानना आपके ऊपर है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश के नाम संबोधन में साफ कर दिया था कि अभी तक कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कोई दवा या वैक्‍सीन तैयार नहीं हुई है. पीएम मोदी ने कहा था कि अगर जरूरी न हो, तो घर से बाहर न निकलें, तभी कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है.

महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे का ऐलान, मुंबई-पुणे समेत चार शहर हुए लॉकडाउन

पीएम मोदी ने की 'जनता कर्फ्यू' की अपील, TMC बोली- संसद क्यों चल रही है ?

निर्भया केस : पवन जल्लाद ने रचा इतिहास, जाने कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -