निर्भया केस : पवन जल्लाद ने रचा इतिहास, जाने कैसे
निर्भया केस : पवन जल्लाद ने रचा इतिहास, जाने कैसे
Share:

लंबे समय के इंतजार के बाद निर्भया के चारों दरिंदों को फांसी देते ही पवन जल्लाद का सपना पूरा हो गया. तिहाड जेल में पवन को दो दिन से जेल प्रशासन द्वारा ट्रेनिंग दी जा रही थी. पवन जल्लाद का कहना कि यह सपना उसके पिता का था, लेकिन उनको मौका नहीं मिला. 

कमलनाथ ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, सिंधिया बोले - 'सत्यमेव जयते'

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उसने अपने दादा कल्लू जल्लाद के साथ फांसी देना सीखा था. फांसी के साथ ही मेरा ही नहीं मेरे दादा और पिता का सपना भी पूरा हो गया. तिहाड जेल में बंद निर्भया के चारों दरिंदों को शुक्रवार सुबह 5:30 बजे फांसी दी गई. पवन जल्लाद का परिवार पीढ़ी दर पीढ़ी फांसी देता आ रहा है. पवन के अनुसार उनके दादा कल्लू और परदादा लक्ष्मण राम फांसी देते थे. कुख्यात रंगा बिल्ला, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारे सतवंत सिंह व केहर सिंह को कल्लू जल्लाद ने फांसी दी थी. अभी तक पवन के दादा और परदादा ने एक साथ चार लोगों को फांसी नहीं दी थी.

1 अप्रैल के बाद BS4 गाड़ियों का क्या होगा ? जाने यहाँ

अगर आपको नही पता तो बता दे कि पवन जल्लाद ने उनका यह रिकॉर्ड तोड़ दिया. पवन का दावा है कि साल 1988 में वह अपने दादा के साथ आगरा गया था. जहां एक अपराधी को फांसी दी थी. प्रदेश में पवन एकमात्र जल्लाद है, जिसको तिहाड जेल में निर्भया के दरिंदों को फांसी देने की दो दिन से ट्रेनिंग दी गई थी. जेल प्रशासन ने उसे फांसी देने के लिए पूरी तरह से तैयार किया. मेरठ जिला जेल के वरिष्ठ अधीक्षक बीडी पांडेय ने बताया कि तीन दिन पहले ही जल्लाद पवन कुमार को तिहाड जेल भेजा गया था. उसे मेरठ जेल में भी फांसी देने का तरीका सिखाया गया था.

कमलनाथ के इस्तीफा देते ही मंत्री प्रदीप जायसवाल ने मारा यू-टर्न, कह दी बड़ी बात

भारत में BMW की स्पोर्टज़ कार को आकर्षक फीचर्स के साथ किया लांच

आज भी आज़ाद है 'निर्भया' का असली गुनहगार, मो. अफ़रोज़ ने गुप्तांग में डाली थी लोहे की रॉड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -