महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे का ऐलान, मुंबई-पुणे समेत चार शहर हुए लॉकडाउन
महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे का ऐलान, मुंबई-पुणे समेत चार शहर हुए लॉकडाउन
Share:

मुंबई : भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. सरकार ने महाराष्ट्र में मुंबई-पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़, नागपुर को पूरी तरह बंद करने की घोषणा कर दी है. दुकान, दफ्तर सभी को बंद करने का आदेश दे दिया गया है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने जानकारी देते हुए बताया है कि महाराष्ट्र में तीन और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की तादाद 52 हो गई है.

टोपे ने एक प्रेस वार्ता में बताया है कि ये तीन मामले मुम्बई, पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ में सामने आए हैं. राज्य में गुरुवार रात तक 49 लोग कोविड-19 से संक्रमित थे. इसमें वह 64 साल के एक बुजुर्ग भी शामिल हैं, जिनकी इस सप्ताह मौत हो गई थी. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार महात्मा ज्योतिबा फुले जन आरोग्य योजना के तहत कोविड-19 के मरीजों के उपचार का खर्च वहन करेगी.
 
आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर पीएम मोदी ने चिंता जाहिर करते हुए लोगों से अपील की थी. उन्होंने 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पलान करने का आग्रह किया था और कहा था कि यदि बहुत जरूरी हो तो तभी घर से बाहर निकले. उन्होंने 65 वर्ष से ज्यादा के बुजुर्गों और 10 वर्ष से कम बच्चों को घर में रहने की सलाह दी थी. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हर भारतवासी सजग रहे, सतर्क रहें, आने वाले कुछ सप्ताह तक, जब बहुत आवश्यक न हो अपने घर से बाहर न निकलें.

पीएम मोदी ने की 'जनता कर्फ्यू' की अपील, TMC बोली- संसद क्यों चल रही है ?

कमलनाथ के इस्तीफा देते ही मंत्री प्रदीप जायसवाल ने मारा यू-टर्न, कह दी बड़ी बात

कमलनाथ ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, सिंधिया बोले - 'सत्यमेव जयते'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -