पाकिस्तान में फिर प्रताड़ित किया गया भारतीय राजदूत, अब क्रिसमस पर किया ये काम

Jan 01 2019 11:29 AM
पाकिस्तान में फिर प्रताड़ित किया गया भारतीय राजदूत, अब क्रिसमस पर किया ये काम

इस्‍लामाबाद: भारत ने पाकिस्‍तान के उच्‍चायोग में राजनयिकों के उत्‍पीड़न को लेकर पाकिस्‍तान के समक्ष एक बार फिर विरोध दर्ज कराया है. इस्‍लामाबाद में स्थित भारतीय उच्‍चायोग में कार्यरत एक राजनयिक को पाकिस्तान प्रशासन द्वारा फिर से परेशान किए जाने का मामला सामने आया है. इस नई घटना ने फिर से दोनों देशों के रिश्‍तों में तनाव बढ़ा दिया है.

पाक ने फिर की नापाक हरकत, राजनयिक के घर की काटी बिजली

भारत की ओर से पाकिस्‍तान को अल्‍टीमेटम दे दिया गया है और यह स्पष्ट कर दिया गया है कि इस तरह की घटना दोबारा सामने नहीं आनी चाहिए. भारतीय उच्‍चायोग की ओर से पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय को  21 और 27 दिसंबर को दो नोटिस भेजे गए थे. इसमें कहा गया था कि दो बार भारत के सेकेंड सेक्रेटरी के घर की बिजली को जानबूझकर काटा गया था. 

नए साल पर रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने भारत को भेजी शुभकामना

इसके बाद हाल में हुई घटना के तहत 25 दिसंबर को चार घंटे तक भारतीय राजनयिक के घर की बिजली गुल थी. जो दूसरा नोटिस पाकिस्तान को इस घटना के पश्चात भेजा गया उसमें लिखा था कि, 'इलाके में किसी भी तरह का कोई फॉल्‍ट नहीं था,  किन्तु फिर भी सिर्फ सेक्रेटरी के घर की बिजली सप्‍लाई को काटा गया था.' इस नोट में आगे लिखा था कि, 'संबंधित मंत्रालय से आग्रह किया जाता है कि वे इस घटना को संज्ञान में लेते हुए अथॉरिटीज को निर्देश दें कि इस तरह की घटनाएं भविष्‍य में न हों.' 

खबरें और भी:-

चीन की टैक्स कलेक्शन अथॉरिटी ने बनाया नया नियम

वेटिकन के दो शीर्ष अधिकारियों ने पद से दिया इस्तीफा, पोप के सामने नया सवाल

चांद पर उतरने को तैयार है चीन का यह अंतरिक्ष यान