इंडियन कोस्ट गार्ड ने बचाई अरब सागर में फंसे चीनी नागरिक की जान, चीन ने जमकर की तारीफ
इंडियन कोस्ट गार्ड ने बचाई अरब सागर में फंसे चीनी नागरिक की जान, चीन ने जमकर की तारीफ
Share:

नई दिल्ली: भारत में चीनी दूतावास ने सीने में दर्द और कार्डियक अरेस्ट के लक्षणों की शिकायत के बाद संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के रास्ते में एक जहाज से अपने नागरिक को समुद्र के बीच से निकालने के लिए भारतीय तटरक्षक बल की सराहना की है। चीनी दूतावास ने ट्वीट करते हुए नई दिल्ली की 'पेशेवर' चिकित्सा निकासी की सराहना की है।

चीनी दूतावास ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'मुंबई के पास अरब सागर में एक चीनी नागरिक की समय पर और पेशेवर चिकित्सा निकासी के लिए @IndiaCoastGuard को हमारी हार्दिक सराहना।” बता दें कि, प्रतिकूल मौसम और सीमित दृश्यता के बीच, भारतीय तटरक्षक दल ने पनामा-ध्वजांकित अनुसंधान पोत एमवी डोंग फैंग कान टैन नंबर 2 से मरीज को हवाई मार्ग से सफलतापूर्वक निकाला। यह ऑपरेशन अरब सागर के भीतर लगभग 200 किलोमीटर की दूरी पर हुआ। बचाव अभियान को सीजी एएलएच और सीजीएएस दमन के सहयोगात्मक प्रयास के माध्यम से अंजाम दिया गया। ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, भारतीय तटरक्षक बल ने गुरुवार को बताया था कि ऑपरेशन "मुश्किल रात की परिस्थितियों और गंभीर मौसम की स्थिति में समुद्र के बीच में" हुआ था। वीडियो में एक एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (ALH) एमके-III को निकासी की प्रक्रिया में दिखाया गया है। हेलीकॉप्टर जहाज के पास आता है, और रोगी को गार्ड द्वारा ऊपर उठाया जाता है। त्वरित चिकित्सा सहायता के साथ, तट रक्षक रोगी को उसकी सुरक्षा का आश्वासन देते हुए देखे जाते हैं।

इसी तरह के एक बचाव अभियान में, भारतीय तटरक्षक बल ने सोमवार को केरल तट के पास वैलिड ओला गिल्बर्ट नामक एक गंभीर रूप से बीमार नाविक को बचाया था, जो एक फिलिपिनो नागरिक है। रक्षा मंत्रालय के एक बयान में बताया गया कि कोलंबो से स्वेज नहर की ओर जा रहा जहाज, कोच्चि से 110 समुद्री मील की दूरी पर स्थित था, जब सहायता के लिए एक याचिका प्राप्त हुई थी। जरूरतमंद व्यक्ति को ICGS C-427 का उपयोग करके जहाज से एयरलिफ्ट किया गया, जो पोर्टेबल ऑक्सीजन सहायता और चिकित्सा प्रावधानों से सुसज्जित था।

क्या भाजपा के लिए 'दक्षिण का द्वार' खोल पाएंगे अन्नामलाई ? तमिलनाडु में यात्रा को मिल रहा जबरदस्त समर्थन

'मूर्खों की पार्टी है AAP..', कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने बोला हमला, I.N.D.I.A गठबंधन में फूट की अटकलें !

CPIM के पूर्व नेता ने सीएम पिनाराई विजयन पर लगाए गंभीर आरोप, कांग्रेस ने लपका मौका, की ED-CBI जांच की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -