'मूर्खों की पार्टी है AAP..', कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने बोला हमला,  I.N.D.I.A गठबंधन में फूट की अटकलें !
'मूर्खों की पार्टी है AAP..', कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने बोला हमला, I.N.D.I.A गठबंधन में फूट की अटकलें !
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम शीला दीक्षित के पुत्र संदीप दीक्षित ने  गुरुवार (17 अगस्त 2023) को कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) मूर्खों की पार्टी है। उन्होंने कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा की टिप्पणी का समर्थन करते हुए यह बयान दिया कि कांग्रेस पार्टी 2024 के आगामी आम चुनावों में दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिसमें उन्होंने I.N.D.I.A गठबंधन का हिस्सा होने के बावजूद AAP के साथ कोई गठबंधन नहीं करने का संकेत दिया। बता दें कि, दिल्ली में कांग्रेस और AAP के बीच राजधानी की 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर विवाद हो गया है। कांग्रेस ने पहले अपनी नेता अलका लांबा के इस बयान को खारिज कर दिया था कि कांग्रेस पार्टी इन सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन अब पार्टी के एक और नेता संदीप दीक्षित ने आगे आकर उनका बचाव किया है। संदीप दीक्षित ने कहा कि AAP मूर्खों की पार्टी है। उन्होंने पूछा कि अगर लांबा कहती हैं कि कांग्रेस सभी सात सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करेगी, तो इसमें गलत क्या है।

संदीप दीक्षित ने आगे कहा कि, 'आम आदमी पार्टी मूर्खों की फौज है।  क्या उन्हें कुछ समझ आता है? तैयारी का मतलब क्या है? क्या तैयारी का मतलब यह है कि हमने उम्मीदवारों पर फैसला कर लिया है? मैं यह नहीं कह रहा कि उनके साथ गठबंधन है। वे (आम आदमी पार्टी) झूठ में जीते हैं। झूठ, और ब्लैकमेल - वे बस यही करते हैं।' दीक्षित ने कहा कि, 'ऐसे आदमी के साथ कोई क्या कर सकता है, जो आदतन ऐसी बात कहता हो? हमने खुद को सशक्त बनाने की योजना बनाई है। इसलिए हम 7 लोकसभा सीटों और 70 विधानसभा सीटों पर मजबूत होंगे। हम गठबंधन में किसी पार्टी की मदद तभी करेंगे, जब हम पहले स्थान पर मजबूत होंगे। संदीप दीक्षित ने कहा कि, 'हमने दिल्ली में खुद को सशक्त बनाने की योजना बनाई है। मैं आपको एक उदाहरण देता हूं कि चुनाव के लिए खुद को तैयार करने का क्या मतलब है। हम नई दिल्ली सीट पर हैं, हमने तय किया कि हम नई दिल्ली पर लड़ेंगे, हमें TMC के साथ गठबंधन मिला, हमें नई दिल्ली की जगह चांदनी चौक मिला, हमने तैयारी नहीं की, तो हम क्या करेंगे?' दीक्षित ने आगे कहा कि,'जब हम तैयारी करते हैं, तो जाहिर सी बात है कि 7 सीटों पर तैयारी होगी। यदि हम तैयारी करेंगे तो दूसरी पार्टी की भी मदद करेंगे। कभी-कभी ऐसा महसूस होता है, जैसे किसी चीज़ की कोई समझ नहीं है, किसी और पर भरोसा नहीं है। समस्या बस इतनी है कि जो आदमी दुनिया को धोखा देता है, वह इतना मानता है कि हर आदमी उसे धोखा देता है। वह हर शब्द में धोखा मिलने की संभावना जांचता है क्योंकि वह खुद एक धोखेबाज है। ये एक प्रवृत्ति है। जैसा कि कहा जाता है, जो लोग सीमा पर हैं, वे सोचते हैं कि गोली चली है, भले ही टायर फट जाए। उनमें वह प्रवृत्ति है।'

बता दें कि, इससे पहले, कांग्रेस नेता अलका लांबा ने यह दावा करके सियासी भूचाल मचा दिया था कि पार्टी दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। यह तब हुआ जब बुधवार, 16 अगस्त 2023 को दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने अगले साल लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए कांग्रेस के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि कांग्रेस और AAP दोनों I.N.D.I.A गठबंधन का हिस्सा हैं। लांबा के बयान पर साथी आम आदमी पार्टी ने कहा कि जब कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ना चाहती है, तो I.N.D.I.A गठबंधन करने का क्या मतलब है? अब अलका लांबा के बयान के समर्थन में कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित आगे आये हैं। 

आपत्तिजनक तस्वीर पर आई भाजपा MLA रश्मि वर्मा की प्रतिक्रिया, बोली- 'अपने जीजा के साथ मेरी...'

'हम सरकार के फैसले का मूल्यांकन नहीं करेंगे, संविधान का उल्लंघन हुआ हो तो..', 370 पर CJI की वकीलों को दो टूक

'शिमला में तबाही का कारण बिहारी..', विवाद बढ़ने के बाद सीएम सुक्खू ने दी सफाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -