CPIM के पूर्व नेता ने सीएम पिनाराई विजयन पर लगाए गंभीर आरोप, कांग्रेस ने लपका मौका, की ED-CBI जांच की मांग
CPIM के पूर्व नेता ने सीएम पिनाराई विजयन पर लगाए गंभीर आरोप, कांग्रेस ने लपका मौका, की ED-CBI जांच की मांग
Share:

कोच्ची: CPI (M) के मुखपत्र, देशाभिमानी के पूर्व एसोसिएट एडिटर जी शक्तिधरन ने आरोप लगाया कि केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने पार्टी सचिव रहते हुए एर्नाकुलम से तिरुवनंतपुरम तक 2.35 करोड़ रुपये की बेहिसाब धनराशि पहुंचाई। एक फेसबुक पोस्ट में, शक्तिधरन ने कहा कि विजयन पैसे इकट्ठा करने के लिए 2 दिनों तक एर्नाकुलम में रुके और गुप्त रूप से इसे देशभिमानी के कार्यालय से तिरुवनंतपुरम ले गए। शक्तिधरन ने यह भी आरोप लगाया कि केरल के मंत्री पी राजीव पैसे को तिरुवनंतपुरम में CPI (M) के राज्य कार्यालय, एकेजी सेंटर में ले गए। उन्होंने कहा कि एकत्र किए गए धन का हिसाब नहीं दिया गया और लेन-देन में कोई पारदर्शिता नहीं थी।

गुरुवार (17 अगस्त) को शक्तिधरन के आरोप उनके शुरुआती फेसबुक पोस्ट के बाद आए, जहां उन्होंने किसी नाम का उल्लेख नहीं किया था, लेकिन दावा किया था कि एक प्रमुख सीपीएम नेता ने कई व्यापारियों से 2।35 करोड़ रुपये एकत्र किए थे और इसे तिरुवनंतपुरम ले गए थे। उन्होंने एक अन्य घटना के बारे में भी लिखा जब एक करोड़पति ने कोवलम के एक होटल में CPIM नेता को मुद्रा के दो पैकेट उपहार में दिए, दोनों एक ही आकार के थे। शक्तिधरन ने कहा कि, 10 लाख रुपये से भरे पैकेटों में से एक को पार्टी कार्यालय में एक वरिष्ठ स्टाफ सदस्य को सौंप दिया गया और दूसरे को CPIM नेता अपने फ्लैट में ले गए।

शक्तिधरन के पहले के दावों के बाद, कांग्रेस सांसद बेनी बेहनन ने मामले की जांच की मांग करते हुए एक मामला दायर किया। उन्होंने यह भी कहा कि वह दावों की जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से संपर्क करेंगे।

'हम सरकार के फैसले का मूल्यांकन नहीं करेंगे, संविधान का उल्लंघन हुआ हो तो..', 370 पर CJI की वकीलों को दो टूक

'शिमला में तबाही का कारण बिहारी..', विवाद बढ़ने के बाद सीएम सुक्खू ने दी सफाई

भारत के नेतृत्व पर अमेरिका को पूरा भरोसा, US स्वास्थय विभाग के सचिव जेवियर बेसेरा ने जमकर की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -