रोहिंग्या मुसलमानों को रोकने के लिए भारतीय सेना करेगी 'मिर्ची बम' का इस्तेमाल
रोहिंग्या मुसलमानों को रोकने के लिए भारतीय सेना करेगी 'मिर्ची बम' का इस्तेमाल
Share:

नई दिल्ली: लगातार भारत में दाखिल हो रहे रोहिंग्या मुसलमानों को रोकने के लिए भारतीय सेना द्वारा एक नया तरीका अपनाया जाने वाला है. जिसमे बताया गया है कि म्यांमार से भागकर भारत दाखिल होने वाले रोहिंग्या मुसलमानों को रोकने के लिए मिर्ची बम का इस्तेमाल किया जायेगा. रोहिंग्या मुसलमानों को रोकने के लिए उनपर मिर्ची स्प्रे का इस्तेमाल करेंगे. साथ ही ये भी तय किया गया है कि जरूरत पड़ने पर स्टन ग्रेनेड का भी प्रयोग किया जाएगा. जिससे रोहिंग्या भारत में प्रवेश ना कर सके, और उन्हें सीमा से ही वापिस भेजा जाये.

बता दे कि म्यामांर में हिंसा के बाद रोहिंग्या मुसलमान लगातार म्यांमार छोड़कर पड़ोसी देशो में शरण ले रहे है.  वही अभी भी कई रोहिंग्या भारत सहित बांग्लादेश व अन्य देशो में घुसने की कोशिश कर रहे है. वर्तमान में भारत मे अवैध तरीके से 40 हज़ार रोहिंग्या अलग अलग राज्यों में रह रहे हैं. जिसमे जम्मू कश्मीर, हैदराबाद, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर और राजस्थान में सबसे ज्यादा रोहिंग्या मुस्लिम रह रहे है. जम्मू कश्मीर में यह संख्या करीब 10,000 के ऊपर है. सरकार द्वारा अवैध तरीके से भारत में रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों को देश से बाहर निकालने के ऊपर भी कार्य किया जा रहा है. 

बीएसएफ द्वारा कहा गया है कि वे भारत में घुसपैठ की कोशिश करने वाले रोहिंग्या मुसलमानों को शारीरिक चोट नहीं पहुँचाने के साथ उन्हें गिरफ्तार भी नहीं करेंगे. सेना का मकसद है कि रोहिंग्या को भारत में दाखिल होने से रोका जाए. इसके लिए मिर्ची स्प्रे और स्टन ग्रेनेड का इस्तेमाल किया जायेगा. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

म्यांमार में मस्जिद के पास विस्फोट, घरों में आगजनी

रोहिंग्या शरणार्थियों ने दाखिल की याचिका

मशहूर फैशन डिजाइनर रोहित बल को शराब पीकर मारपीट करने के मामले में किया Arrest

रोहिंग्या मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा नरसंहार के समान, शबाना आजमी

आंग सान सू की पर विश्व नेताओ का दबाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -