रोहिंग्या मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा नरसंहार के समान, शबाना आजमी
रोहिंग्या मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा नरसंहार के समान, शबाना आजमी
Share:

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा और सामाजिक कार्यकर्ता शबाना आजमी ने कहा है कि म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा नरसंहार के समान है और दुनिया को इसे रोकने के लिए मिलकर काम करना होगा. आपको बता दे कि रोहिंग्या मुसलमानों के साथ विश्वभर में हो रही हिंसा को लेकर भारत में भी चिंतन होने लगा है. रोहिंग्या मुसलमानों को भारत में रहने देने की मांग करने वाली एक याचिका को भारत में भी उथलपथल चल रही है तथा सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले में कहा है कि केंद्र सरकार जवाब दे.

दरअसल जो याचिकाऐं दायर की गई हैं वह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा है. इसे पुनः भेजने की मांग की गई है. गौरतलब है कि म्यांमार में लंबे समय से रोहिंग्या मुसलमान बसे हैं लेकिन अब हिंसक हालातों के चलते वे यहाँ से पलायन करने में लगे हैं. म्यांमार का कहना है कि उसके देश के नागरिकों की सुरक्षा उनके लिए प्रमुख मसला है.

इस मसले पर भारतीय फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी ने एक किताब लॉन्च समारोह में जाने माने वैश्विक नागरिकों ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सदस्य देशों को पत्र लिखकर उनका ध्यान इस समस्या की ओर खींचा है. उन्होंने कहा, ‘‘हमने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को एक लंबा पत्र लिखा है, जिस पर मैंने और अन्य कई कलाकारों ने दस्तखत किए हैं. इतने मुश्किल वक्त में विश्वास पैदा करने की जरूरत है.’’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -