सीमा पर बढ़ी निगरानी, सेना हाई अलर्ट पर
सीमा पर बढ़ी निगरानी, सेना हाई अलर्ट पर
Share:

बीकानेर : भारत द्वारा आतंकियों के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राईक के मामले में भारतीय सेना हाई अलर्ट पर है। इस आॅपरेशन के बाद अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र से लगे क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है। सेना द्वारा बीकानेर, श्रीगंगानगर, जैसलमेर बाड़मेर क्षेत्र में नज़र रखी जा रही है। सेना के जवान यहां पर पैट्रोलिंग कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार सीमा के 1037 किलोमीटर लंबी भारत-पाक सीमा पर 290 से अधिक चौकियां व 290 से अधिक सीमा चौकियों का क्षेत्र है।

एक चैकी करीब 4 किलोमीटर के क्षेत्र पर निगरानी रख रही है। खाजूवाला और श्रीकोलायत के विकास अधिकार और पटवारियों को अपने हेडक्वार्टर पर ही रहने के आदेश दिए गए हैं। कई क्षेत्रों में सिम वितरण बिना आईडी प्रूफ और एक्विजिशन फाॅर्म भरे बिना नहीं किया जा रहा है। हो रही नाकाबंदी सीमावर्ती क्षेत्रों में निगरानी की जा रही है। खाजूवाला सीओ कार्यालय को अस्थायी कंट्रोल रूम बना दिया गया है।

तो दूसरी ओर संदिग्ध व्यक्ति के नज़र आने को लेकर लोगों को जानकारी देने के लिए कहा गया है। नाल एयरफोर्स पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। श्रीगंगानगर क्षेत्र में कई हिस्सों पर ग्रामीणों से सेना द्वारा चर्चा की जा रही है। तो दूसरी ओर युवाओं में जोशभरा हुआ है। सीमा सुरक्षा बल और अन्य कंपनियां मोर्चे पर सीमा सुरक्षा बल और सेना की कंपनियां अपने-अपने मोर्चे पर हैं सभी जांच कार्रवाई कर रहे हैं। कई क्षेत्रों में होटलों धर्मशालाओं में जांच की जा रही है। श्रीगंगानगर संभाग में विशेष निगरानी रखी गई है।

पलटवार की कोशिश में पाक, सेनाध्‍यक्ष ने लिया हालात का जायजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -