कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में भारतीय सेना ने किया मोटरसाइकिल रैली का आयोजन

Jul 22 2021 11:20 AM
कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में भारतीय सेना ने किया मोटरसाइकिल रैली का आयोजन

भारतीय सेना ने 21 जुलाई को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कारगिल विजय दिवस मनाने के लिए एक मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया। इस मौके पर रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल एमरोन मुसावी ने बताया कि मोटर रैली में सेना के 15 जवानों ने हिस्सा लिया. रैली 21 जुलाई, 2021 को केएम-120 से श्योक, अघम और खारदुंग ला होते हुए लेह तक शुरू हुई और पटियाला ब्रिगेड के कमांडर ने इसे देखा। 

अत्यंत बीहड़ क्षेत्र के माध्यम से इस कठिन यात्रा में दुनिया के सबसे ऊंचे मोटरेबल पास, खारदुंग ला को पार करना शामिल है, मोटरसाइकिल रैली तब से लद्दाख में खराब मौसम का सामना करने के बाद पहुंची है और आगे तैनात सैनिकों और स्थानीय नागरिकों द्वारा उत्साहित किया गया था। गौरतलब है कि हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है।

वही इस दिन पिछले पाकिस्तानी घुसपैठिए को कारगिल में पीछे धकेल दिया गया था और सैनिकों ने ऑपरेशन विजय के सफल समापन की घोषणा की थी। पाकिस्तान घुसपैठियों ने 1999 में लद्दाख क्षेत्र के द्रास और कारगिल सेक्टरों में सभी ऊंचाइयों पर कब्जा कर लिया था और भारतीय सैनिकों को सभी ऊंचाइयों पर फिर से कब्जा करने में कई महीने लग गए।

'मैं ब्राह्मण हूँ' कहने पर सुरेश रैना के खिलाफ क्यों उबल पड़ा सोशल मीडिया ?

मुंबई में थमा ब्लैक फंगस का कहर, मामलों में 56 प्रतिशत की गिरावट

टीवी पर बैन हो जाएगा इस बार का बिग बॉस, शो के पहले प्रोमो में सलमान खान ने किया खुलासा