पंजाब: आर्मी के हेलीकाप्टर में आई तकनिकी खराबी, तीन उच्च अधिकारी थे सवार, तभी....

Feb 13 2020 04:07 PM
पंजाब: आर्मी के हेलीकाप्टर में आई तकनिकी खराबी, तीन उच्च अधिकारी थे सवार, तभी....

अमृतसर: पंजाब में गुरुवार को एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. पटियाला से पठानकोट जा रहे सेना के एक हेलिकॉप्टर में अचानक तकनीकी खामी आने कि वजह से उसको रोपड़ के नजदीकी गांव वन माजरा में लैंड करवाना पड़ा. हेलिकॉप्टर में मेजर रैंक के तीन अफसर सवार थे. वे सभी सुरक्षित हैं. उनके मुताबिक, अचानक आई तकनीकी खराबी की वजह से हेलिकॉप्टर को अचानक ही खेत में उतारना पड़ा.

बताया जा रहा है कि ये घटना सुबह लगभग 10 बजे की है. जब गांव वन माजरा के खेतों में एक हेलिकॉप्टर उतरता नज़र आया. मालूम हुआ कि आर्मी के एक हेलिकॉप्टर ने तीन अफसरों को लेकर पटियाला से पठानकोट के लिए उड़ान भरी थी. जब वह यहां रोपड़ के कुराली इलाके से गुजर रहा था तो अचानक इसमें कोई तकनीकी खामी आ गई. इसके बाद पायलट ने समझदारी का परिचय देते हुए हेलिकॉप्टर को सुरक्षित ढंग से इमरजेंसी लैंड कराया.

आपको बता दें कि कुछ माह पूर्व कश्मीर के पुंछ जिले में सेना एडवांस लाइट हेलिकॉप्टर (ALH) की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. हेलिकॉप्टर में तकनीकी खामी आ गई थी. इसमें उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह मौजूद थे. ध्रुव एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (ALH) की आपातकाल लैंडिंग तकनीकी खामियों के कारण बेदार इलाके में करानी पड़ी. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह और दो पायलट को मिलाकर हेलिकॉप्टर में कुल सात लोग मौजूद थे.

नकली कीटनाशक बनाने और बेचने पर सरकार भेजेगी जेल, जारी हो रहा है कीटनाशक प्रबंधन विधेयक

12 प्रमुख बंदरगाहों को स्वायत्तता मिलने से विदेशी व्यापार और रोजगार में होगी बढ़ोतरी

भारतीय अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाना कोई आसान काम नहीं है : पीएम मोदी