भारतीय अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाना कोई आसान काम नहीं है : पीएम मोदी
भारतीय अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाना कोई आसान काम नहीं है : पीएम मोदी
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भारत को तीन ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने में 70 साल लग गए और आश्चर्य है कि किसी ने भी यह सवाल नहीं पूछा कि इसमें इतना लंबा वक्त क्यों लग गया। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने बुधवार को एक टीवी चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही। वही प्रधानमंत्री ने बीते 70 सालों में देश की सुस्त आर्थिक रफ्तार पर चुप्पी को लेकर सवाल उठाए। इसके अलावा पीएम ने कहा कि उन्होंने अब एक लक्ष्य तय किया है, तो उनसे सवाल पूछे जा रहे हैं। 

पीएम ने कहा कि उनकी सरकार इस लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। वही पीएम ने कहा कि एक कठिन लक्ष्य चुनना और उस पर काम करना बेहतर होता है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा 'भारतीय अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाना कोई आसान काम नहीं है, परन्तु इसे पाया जा सकता है।' उन्होंने कहा, 'आज भारतीय अर्थव्यवस्था करीब तीन ट्रिलियन डॉलर की है। क्या आपने कभी देश में सुना कि तीन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य तय किया गया था? कभी नहीं।

 हमें तीन ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचने में 70 साल लग गए।'पीएम मोदी ने कार्यक्रम में आगे कहा, 'पहले किसी ने भी यह नहीं पूछा कि इसमें इतना समय क्यों लग गया और ना ही किसी ने उत्तर दिया।'वही  उन्होंने कहा, 'अब हमने एक लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके अलावा हम सभी सवालों का सामना कर रहे हैं और इस लक्ष्य को पाने की हरसंभव कोशिश में लगे हैं। इसके अलावा भारत अब समय बर्बाद नहीं करेगा। यह आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेगा।वही  केंद्रीय बजट पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करेगा।' पीएम ने कहा कि सरकार पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

Gold Futures price: सोने-चांदी की वायदा में आयी बढ़ोतरी, जानिये क्या रहा भाव

इस रूट पर चलेगी देश की तीसरी प्राइवेट ट्रेन, मिलेंगी एयरप्लेन जैसी सुविधाएं

अब ट्रेन में भी नापतौल कर ले जाना होगा सामान, वरना भुगतना पड़ सकता है भारी जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -