सीमा विवाद पर बोले आर्मी चीफ, कहा- चीन से बातचीत जारी, नेपाल से हमारे रिश्ते मजबूत
सीमा विवाद पर बोले आर्मी चीफ, कहा- चीन से बातचीत जारी, नेपाल से हमारे रिश्ते मजबूत
Share:

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में शनिवार को भारतीय सैन्य अकदमी की पासिंग आउट परेड आयोजित हुई. इंडियन आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने परेड की सलामी ली. इस अवसर पर आर्मी चीफ ने लद्दाख में जारी सीमा विवाद पर कहा कि चीन से बातचीत जारी है. दोनों देश इस मुद्दे को बातचीत के माध्यम से सुलझा लेंगे. नेपाल के मुद्दे पर सेनाध्यक्ष ने कहा कि नेपाल से हमारे संबंध मजबूत हैं.  

आर्मी चीफ नरवणे ने कहा है कि, "मैं पूरे देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि लद्दाख सीमा पर स्थिति नियंत्रण में है. चीन से हमारी कई दौर की वार्ता हो चुकी है. इसके परिणामस्वरूप, सेनाओं के बीच तनाव काफी हद कम हो गया है. हमें उम्मीद है कि आगे भी बातचीत का सिलसिला जारी रहेगा. भारत और चीन बातचीत के माध्यम से सभी मतभेद सुलझा लेंगे." नेपाल के मुद्दे पर आर्मी चीफ ने कहा कि, "हमारे नेपाल के साथ संबंध काफी मजबूत हैं. हमारे नेपाल के साथ सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और धार्मिक रिश्ते हैं. हमारे रिश्ते नेपाल से हमेशा मजबूत रहे हैं और भविष्य में मजबूत रहेंगे." 

इससे पहले, आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने नए जवानों का सेना में स्वागत किया. उन्होंने कैडेट्स के परिवार वालों से कहा कि कल तक ये आपके बच्चे थे, लेकिन आज से हमारे हैं. आर्मी चीफ ने इस दौरान आकाश ढिल्लो को स्वॉर्ड ऑफ ऑनर (sword of honor) अवॉर्ड भी प्रदान किया.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी बड़ी राहत, छोटे करदाताओं को मिलेगा सबसे अधिक फायदा

वायदा कारोबार में धड़ाम से गिरा सोना, जानें नया दाम

SBI : अपने घर से तुरंत खुलवा सकते है सेविंग बैंक खाता, यह है आसान तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -