चीन को मुंहतोड़ जवाब, इंडियन आर्मी ने ब्लैक टॉप पोस्ट पर किया कब्ज़ा, उखाड़ फेंके चीनी कैमरे
चीन को मुंहतोड़ जवाब, इंडियन आर्मी ने ब्लैक टॉप पोस्ट पर किया कब्ज़ा, उखाड़ फेंके चीनी कैमरे
Share:

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के साथ ही ब्लैक टॉप पोस्ट पर कब्जा कर लिया है. 29-30 अगस्त की रात को चीनी सेना ने घुसपैठ का प्रयास किया था, जिसका जवाब देते हुए भारतीय सेना ने न केवल ब्लैक टॉप पोस्ट पर कब्जा किया, बल्कि चीनी सेना के कैमरे और सर्विलांस उपकरणों को भी उखाड़ कर फेंक दिया है.

दरअसल, चीनी सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने पैंगौंग झील के दक्षिणी किनारे पर स्थित ब्लैक टॉप पोस्ट पर कैमरे और सर्विलांस सिस्टम स्थापित किए थे. इस पोस्ट पर अब इंडियन आर्मी ने कब्जा कर लिया है और कैमरे व सर्विलांस उपकरण को हटा दिया है. सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, ब्लैक टॉप पोस्ट पर कैमरा और सर्विलांस सिस्टम के लगे होने के बाद भी इंडियन आर्मी ने चीनी सेना को पीछे खदेड़ा और रणनीतिक रूप से बेहद अहम इस पोस्ट पर कब्जा कर लिया है. बता दें कि यह पोस्ट LAC के इस ओर भारतीय सीमा में पड़ती है.

सूत्रों ने कहा कि चीन ने अपने सीमा निगरानी तंत्र को स्वचालित बनाया है और भारतीय सैनिकों की गतिविधि पर निगाह रखने के लिए कैमरे और सेंसर तैनात लगाए हैं. ठाकुंग के पास की ऊंचाई के पास भी चीनी सेना, इंडियन आर्मी की ऊंचाई और उसकी आवाजाही पर पैनी नजर रखती थी.

इलाहबाद HC का फरमान- डॉ कफील पर NSA लगाना गैरकानूनी, फ़ौरन रिहा किया जाए

अनंत चतुर्दशी पर झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 39 हज़ार के पार

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन, काफी दिनों से कोमा में थे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -