वायुसेना दिवस के लिए इंडियन एयरफोर्स ने कसी कमर, इस बार LCH हेलीकाप्टर भी दिखाएंगे दम
वायुसेना दिवस के लिए इंडियन एयरफोर्स ने कसी कमर, इस बार LCH हेलीकाप्टर भी दिखाएंगे दम
Share:

नई दिल्ली: वायुसेना दिवस पर इंडियन एयरफोर्स ने अपना दमखम दिखाने की पूरी तैयारी कर ली है. 8 अक्टूबर को प्रति वर्ष वायुसेना दिवस मनाया जाता है. इसके लिए वायुसेना ने विशेष तैयारी की है. वायुसेना दिवस के मद्देनज़र चंडीगढ़ में एयर शो का आयोजन किया जा रहा है. इस एयर शो में 83 एयरक्राफ्ट शामिल होंगे. एयर शो में एयरक्राफ्ट में से 44 फाइटर एयरक्राफ्ट, 7 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट, 20 हेलिकॉप्टर और 7 विंटेज एयरक्राफ्ट हिस्सा लेंगे. 

वहीं, 9 एयरक्राफ्ट स्टैंडबाय पर रखे जाएंगे. इस बार एयर शो की विशेषता यह रहेगी कि इसमें नए लाइट कॉम्बैट हेलिकॉप्टर भी अपना जौहर दिखाएंगे. एयर शो के 2 दिन पहले वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी ने मंगलवार को कहा कि इंडियन एयरफोर्स ने पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीनी गतिविधियों से निपटने के लिए उचित उपाय किए हैं. वायु सेना दिवस से पहले एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर हालिया घटनाक्रम किसी भी चुनौती को दूर करने के लिए एक सशक्त सेना की आवश्यकता को दर्शाता है.

एयर चीफ मार्शल चौधरी ने आगे कहा कि इंडियन एयरफोर्स 'सबसे खराब स्थिति' सहित सभी तरह की सुरक्षा चुनौतियों के लिए तैयारी कर रही है. वायुसेना किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

गरबा पर पथराव, पुलिस ने बीच गाँव में ले जाकर आरोपियों को बांधकर पीटा

जम्मू कश्मीर में अमित शाह का आरक्षण कार्ड, बोले- पहाड़ी समुदाय को मिलेगा कोटा

बटन दबाया, दरवाजा खुला, लेकिन नहीं आई लिफ्ट.., 11वीं मंजिल से गिरकर युवक की दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -