जम्मू कश्मीर में अमित शाह का आरक्षण कार्ड, बोले- पहाड़ी समुदाय को मिलेगा कोटा

श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी समुदाय के लोगों के लिए ST आरक्षण दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने न्यायमूर्ति शर्मा कमिशन की सिफारिशों पर काम करने का आदेश दिया है और प्रक्रिया पूरी होते ही पहाड़ी समुदाय के लोगों को आरक्षण के लाभ मिलने लगेंगी।

अमित शाह ने आगे कहा कि गुर्जर, बकरवाल और पहाड़ी समुदाय के लोगों को यह आरक्षण मिलना है। गृह मंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद यह संभव हुआ है। अमित शाह का आरक्षण से संबंधित ऐलान अहम माना जा रहा है और आने वाले चुनावों में भाजपा को इसका फायदा मिल सकता है। रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा है कि पहले जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों की ही सत्ता थी। वे कहते थे कि अनुच्छेद 370 हटा, तो खून की नदियां बह जाएंगी, मगर ऐसा कुछ नहीं हुआ है। आज यहां मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं। 

अमित शाह ने कहा कि, ये नारे ऐसी तमाम आशंकाओं को जवाब हैं। अनुच्छेद 370 हटने के बाद से बीते तीन वर्षों में आतंकवाद की 721 वारदातें हुई हैं। इससे पहले के तीन सालों में आतंकवादी हमलों की तादाद 4 हजार से अधिक थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाया था, यह उसका परिणाम है। 

मनी लॉन्डरिंग मामले में अनिल देशमुख को मिली जमानत, लेकिन अभी जेल में ही रहेंगे

'आप खून चूस रहे हो, फ्री बिजली नहीं रुकने दूंगा...', जांच के आदेश पर भड़के सीएम केजरीवाल

मोदी-मोदी के नारों से गुंजा राजौरी, अमित शाह बोले- 'ये उन लोगों के लिए जवाब है जो कहते थे 370 हटा तो...'

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -