अरुणाचल प्रदेश के जंगलों में गिरा सुखोई, दो पायलट की मौत की पुष्टि
अरुणाचल प्रदेश के जंगलों में गिरा सुखोई, दो पायलट की मौत की पुष्टि
Share:

नई दिल्‍ली : असम में सुखोई विमान की दुर्घटना हो जाने के बाद अब यह जानकारी सामने आई है कि दुर्घटना में दो पायलट की मौत हो गई। उक्त विमान का मलबा मिलने के लगभग पांच दिन बाद भारतीय वायुसेना ने बुधवार को इस तरह की जानकारी दी। इस मामले में भारतीय वायुसेना ने कहा कि 23 मई को तेजपुर एयरबेस से लगभग 60 किलोमीटर दूर दुर्घटना से पूर्व स्क्वाड्रन लीडर डी पंकज और फ्लाइट लेफ्टिनेंट एस अचुदेव को इतना समय तक नहीं मिला कि वे विमान से बाहर निकलने का प्रयास करें।

विमान तेजी से नीचे की ओर आने लगा। दुर्घटना 11 बजकर 10 मिनट पर हुई थी जबकि विमान ने 10 बजे उड़ान भरी थी। एक घंटे बाद विमान का रडार से संपर्क टूट गया था। इसके बाद विमान को नियंत्रित करना मुश्किल हो गया। विमान में सवार पायलट्स ने विमान को नियंत्रित करने का प्रयास किया मगर यह नियंत्रित नहीं हुआ और विमान अरूणाचल प्रदेश के घने जंगल में जाकर गिर गया।

गौरतलब है कि जांच के दौरान विमान का मलबा जंगल में मिला था यह विमान सुखोई 30 एमकेआई था। अनुपम बनर्जी ने इस मामले में कहा कि शिवमान के विमान डेटा रिकाॅर्डर, ब्लैक बाॅक्स और अन्य जांच से जानकारी सामने आई है कि दुर्घटना के वक्त पायलट विमान में ही थे और वे बाहर नहीं निकल पाए। विमान ने तेजपुर से उड़ान भरी थी मगर इसके बाद लगभग 1 घंटे में इसका संपर्क एयरबेस से टूट गया और यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

वायुसेना के दुर्घटनाग्रस्त सुखोई-30 विमान का ब्लैक बॉक्स मिला, पायलट अब भी लापता

नेपाल की गोमा एयर का विमान दुर्घटनाग्रस्त, सीनियर पायलट की मौत

VIDEO : देखिए किस तरह से CM फडणवीस का हेलीकॉप्टर हुआ क्रेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -