78 जिले ऐसे जहां 14 दिनों में नहीं मिला एक भी कोरोना मरीज, विकसित देशों से आगे निकला भारत
78 जिले ऐसे जहां 14 दिनों में नहीं मिला एक भी कोरोना मरीज, विकसित देशों से आगे निकला भारत
Share:

पीएम मोदी ने मार्च के अंत होने से पहले लॉकडाउन लागू किया था. ताकि कोरोना का संक्रमण थम सके. लेकिन पिछले तीस दिनों का लॉकडाउन कोरोना को फैलने से रोकने में कारगर रहा है.इस दौरान टेस्टिंग में 24 गुना बढ़ोतरी के बावजूद कोरोना के पाजेटिव केस में 16 गुना बढ़ोतरी देखने को मिली.यही नहीं, इस दौरान कुल 78 जिले ऐसे भी सामने आए जहां 14 दिनों से एक भी कोरोना का मरीज सामने नहीं आया है.यही नहीं, 12 ऐसे भी जिले हैं, जहां 28 दिनों में कोई केस नहीं आया है.इसने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत को दक्षिण कोरिया को छोड़कर कई विकसित देशों से काफी आगे खड़ा कर दिया है.

लॉकडाउन में मजदूरों का पलायन जारी, सीकर से झालावाड़ पैदल जा रहे श्रमिक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में कोरोना के इलाज और टेस्टिंग की क्षमता तैयार करने के लिए गठित टास्क फोर्स के प्रमुख और वन व पर्यावरण सचिव सीके मिश्र ने बताया कि लॉकडाउन के कारण भारत किस तरह कोरोना को फैलने से रोकने में सफल रहा है और इस कारण इस लड़ाई में दुनिया के कई विकसित देशों से कहीं आगे दिख रहा है।

लॉकडाउन: भूखे ना रहें गऱीब, इसलिए दो मुस्लिम भाइयों ने बेच दी अपनी जमीन

अपने बयान में आगे सीके मिश्र ने कहा कि जिस दिन भारत में लॉकडाउन की शुरुआत हुई थी, उसी दिन 400वां केस दर्ज किया था, जबकि उस समय भारत में लगभग 15 हजार टेस्ट किये थे.30 दिन बाद टेस्टिंग में 24 गुना बढ़ोतरी करते हुए हम 22 अप्रैल को पांच लाख टेस्ट करने में सफल रहे हैं.वही, 400वें केस के बाद के 30 दिनों में अमेरिका, इटली, ब्रिटेन और दक्षिण कोरिया के प्रदर्शन से भारत की तुलना करते हुए बताया कि कैसे सिर्फ दक्षिण कोरिया ने हमसे थोड़ा आगे रहा है.इसी तरह उन्होंने पांच लाख टेस्ट को आधार बनाते हुए दुनिया के दूसरे देशों की तुलना में भारत के प्रदर्शन को सामने रखा.

अनोखा दान: क्या सच में आटे के पैकेट में से निकले 15-15 हज़ार ?

मजदूरों को घर भेजने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाओ, रेल मंत्री को अजित पवार की चिट्ठी

जानें चीफ जस्टिस एस.ए. बोबडे के जीवन से जुड़ी रोचक बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -