लॉकडाउन में मजदूरों का पलायन जारी, सीकर से झालावाड़ पैदल जा रहे श्रमिक
लॉकडाउन में मजदूरों का पलायन जारी, सीकर से झालावाड़ पैदल जा रहे श्रमिक
Share:

जयपुर: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए लोगों में लॉकडाउन-2 के बाद अब तीसरे लॉकडाउन (Lockdown) की भी आशंका घर कर रही है. यही वजह है कि, लॉकडाउन और पुलिस सख्ती के बाद भी, एक बार फिर कई परिवार अपने कार्यस्थल से सैकड़ों ​किलोमीटर दूर स्थित, अपने घर के लिए पैदल ही रवाना हो गए हैं.

बच्चों को गोद में लिए, सिर पर सामान की गठरी और माथे पर चिंता की लकीरें लिए, लोगों का हुजूम लगातार सड़कों पर नज़र आ रहा है. शहर से गांव तक कुछ इसी प्रकार का मंज़र नज़र आ रहा है. वहीं, लोगों के पैदल सफर करने की दूसरी वजह कार्यस्थान पर मालिक भी हैं. जिन्होंने केंद्र सरकार के आदेशों की अवहेलना कर, मजदूरों को काम पर से निकाल दिया है.

वहीं , बुधवार को सीकर रोड पर ऐसे ही कई परिवार देखने को मिले, जो पुलिस के कड़े पहरे के बाद भी लगातार चल रहे हैं. झालावाड़ जा रहे पंकज ने कहा कि, सीकर में मजदूरी करने गए थे. अब लॉकडाउन में फंस गए हैं. परिवार के साथ पैदल झालावाड़ के लिए निकला हूं. हमारे पास फिलहाल  खाने-पीने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. वहीं, सरकार द्वारा से दो महीने का राशन देने के बाद लोगों को आगे भी लॉकडाउन बढ़ने का डर लग रहा है.

हिलाकर रख देगी भारत की आर्थिक वृद्धि दर में अनुमानित गिरावट

तेजी से हो रहा क्रेडिट और डेबिट कार्ड का इस्तेमाल, गुम हो जाने पर करें यह काम

इंडिगो ने वापस लिया अपना फैसला, नहीं काटेगी कर्मचारियों का वेतन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -