पैरा पावरलिफ्टिंग विश्वकप में भारत ने अपने नाम किए 8 मेडल
पैरा पावरलिफ्टिंग विश्वकप में भारत ने अपने नाम किए 8 मेडल
Share:

इंडिया पैरा-पावरलिफ्टर्स ने 12वीं पैरा पावरलिफ्टिंग वर्ल्डकप में शुक्रवार को यहां 4 रजत पदक सहित कुल 8 मेडल जीत लिए है। मनप्रीत कौर ने महिलाओं के 45 किग्रा भार वर्ग में रजत और कांस्य पदक हासिल किया जबकि जेनब खातून ने महिलाओं के 61 किग्रा में कांस्य मेडल अपने नाम किया है। महिलाओं के 55 किग्रा भार वर्ग में राजकुमारी ने रजत और कांस्य पदकबी भी हासिल कर दिए जबकि सकीना खातून ने महिलाओं के 50 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिए है। बाशा ने बाद में लीजेंड वर्ग में 135 किग्रा भार उठाकर 2 रजत पदक अपने नाम  कर लिए है।

इसके पहले खबरें थी कि अवनि को चलने के लिए व्हीलचेयर की मदद लेनी पड़ती है। लेकिन अवनि ने हार नहीं मानी और आगे बढ़ने के बारें में सोच लिया। दुर्घटना के महज 3 वर्ष के उपरांत ही अवनी ने शूटिंग को अपनी जिंदगी बना ली और महज 5 वर्ष के भीतर ही अवनी ने गोल्डन गर्ल का तमगा अपने नाम कर लिया।

टोक्यो पैरालंपिक्स में जीता था गोल्ड: टोक्यो पैरालंपिक्स में अवनि ने महिलाओं की 10 मीटर एयर स्पर्धा SH-1 कैटेगरी में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही उन्होंने पैरालंपिक गेम्स का रिकॉर्ड भी तोड़ा था और  वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी। जिसके अतिरिक्त अवनि ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्टैंडिंग SH1 इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। 

हेनान डेंजाओ सुपर ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट में अनीश को हराकर अर्जुन ने बनाया अपना स्थान

Ind Vs Ban: रोहित शर्मा की इंजरी को लेकर आई बड़ी अपडेट, क्या दूसरे टेस्ट में खेल पाएंगे ?

गिल और पुजारा का शतक, भारत ने बांग्लादेश को दिया 512 रनों का लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -