हेनान डेंजाओ सुपर ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट में अनीश को हराकर अर्जुन ने बनाया अपना स्थान
हेनान डेंजाओ सुपर ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट में अनीश को हराकर अर्जुन ने बनाया अपना स्थान
Share:

13वे हेनान डेंजाओ सुपर ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट में इंडिया के ग्रांड मास्टर अर्जुन एरिगासी सयुंक्त चौंथे स्थान पर बने हुए है। 8 खिलाड़ियों के बीच राउंड रॉबिन आधार पर रैपिड फॉर्मेट में खेले गए इस टूर्नामेंट में अर्जुन की शुरुआत खास अच्छी नहीं थी । पहले तीन राउंड में अर्जुन ने रूस के दिमित्री आन्द्रेकिन ,फ्रांस के मकसीम लागरेव और चीन के डिंग लीरेंन से बाजी ड्रॉ खेली और उसके उपरांत उन्हे हंगरी के रिचर्ड रापोर्ट से हार को झेलना पड़ गया  था ।

इसके बाद अर्जुन नें निरंतर दो मुकाबलों में नीदरलैंड के अनीश गिरि और चीन के मौजूदा महिला विश्व चैम्पियन जू वेंजून को पराजित करते हुए शानदार वापसी की हालांकि की अंतिम राउंड में उन्हे चीन के बू जियांगी से हार को झेलना पड़ गया है । इस प्रकार अर्जुन 3.5 अंक बनाकर चौंथे स्थान पर रहे । अर्जुन से हारकर भी 4.5 अंको पर बेहतर टाईब्रेक के आधार पर अनीश गिरि विजेता बनने में कामयाब रहे जबकि मकसीम लागरेव दूसरे तो बू जियांगी तीसरे स्थान पर बने हुए है। 

इसके पहले ख़बरें थी कि पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने सरीन की प्रशंसा की, "निहाल दुनिया के सबसे तेज़ जूनियर्स में से एक है, और यह परिणाम इसकी पुष्टि करता है।" पुरस्कार राशि के रूप में USD 8,766 की राशि दी गई है। इस खिताब ने उन्हें 2020 के स्पीड शतरंज चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालिफाई करने में सक्षम बना दिया है, इस चैंपियनशिप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। ध्यान दिया जाए कि मैग्नस कार्लसन (2017) और हिकारू नाकामुरा (2018, 2019) सहित स्पीड शतरंज चैम्पियनशिप के पिछले विजेता हैं। आश्चर्य के लिए, भारतीय सरीन 2019 जूनियर स्पीड शतरंज इवेंट के पहले दौर में हार गई है। सरीन 2014 में डरबन, दक्षिण अफ्रीका में पूर्व विश्व अंडर -10 चैंपियन और अंडर -12 में रजत पदक विजेता हैं। वह शनिवार से शुरू हो रहे एशियन ऑनलाइन नेशंस (रीजन) कप टीम चैंपियनशिप में भारतीय पुरुष टीम में शामिल होंगे।

Ind Vs Ban: रोहित शर्मा की इंजरी को लेकर आई बड़ी अपडेट, क्या दूसरे टेस्ट में खेल पाएंगे ?

गिल और पुजारा का शतक, भारत ने बांग्लादेश को दिया 512 रनों का लक्ष्य

पूजा, अदिति, भूमिका, दिशा...ये अमेरिका की टीम है या इंडिया की?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -