भारत पाक को देगा 'रिटर्न गिफ्ट' रमजान
भारत पाक को देगा 'रिटर्न गिफ्ट' रमजान
Share:

इंदौर/मध्य प्रदेश : पाक देश से 15 साल के लंबे समय बाद अपने देश भारत को वापस लौटी गीता के बदले अब पाकिस्तान को भी वापसी में एक तोहफा दिया जायेगा. दरअसल, मोहम्मद रमजान को पाकिस्तान भेजा जायेगा. मोहम्मद रमजान पांच वर्ष पहले भटककर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंच गया था. बीते दिन गीता अपने देश लौटी है.उसके बाद अब प्रधानमंत्री कार्यालय ने रमजान को पाकिस्तान भेजने की बहुत अच्छी पहल शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, 15 साल का पाकिस्तानी मोहम्मद रमजान को उनके पिता मोहम्मद काजल बांग्लादेश लेकर गए थे. वहां जाकर रमजान के पिता ने किसी और महिला से शादी कर ली थी. और रमजान को उसकी नई माँ के द्वारा प्रताड़ित करने के कारण अपनी पाकिस्तान में रह रही माँ की चाह में वो पाकिस्तान के कराची लौटने की बजाए बांग्लादेश से भागकर रमजान भारत के भोपाल सिटी आ पहुंचा. और तभी से मोहम्मद भोपाल के चाइल्ड लाइन में रह रहा है.

रमजान जिस चाइल्ड लाइन में रह रहा है वहां की डायरेक्टर अर्चना ने कहा कि पाकिस्तान के मोहम्मद रमजान को अपने देश लौटाने को लेकर कई बार विदेश मंत्रालय से संपर्क किया था. लेकिन बहुत बार पत्राचार के बाद मंत्रालय ने इस केस की फाइल को यह कहते हुए बंद कर दिया था कि मोहम्मद रमजान के पास पाकिस्तानी नागरिक होने का किसी भी प्रकार का सबूत नहीं है.

कुछ समय पहले भोपाल के एक चाटर्ड अकाउंटेड स्टूडेंट ने जब रमजान की फोटो सोशल साइट पर साझा की तो इन फोटो को कराची में कई जगहों पर पहचान की गई. और इसी के द्वारा रमजान की मां रजिया बेगम को अपने बेटे के भोपाल में होने की जानकारी मिली.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -