FIH हॉकी प्रो लीग में भारत करेगा इन दो टीमों की मेजबानी
FIH हॉकी प्रो लीग में भारत करेगा इन दो टीमों की मेजबानी
Share:

इंडियन मेंस हॉकी टीम FIH हॉकी प्रो लीग के नए सत्र की शुरूआत न्यूजीलैंड और स्पेन के विरुद्ध करने वाली है जिसका एलान विश्व संचालन संस्था (FIH) ने टूर्नामेंट के चौथे चरण का कार्यक्रम जारी करने के साथ कर दिया है। इंडिया इस वर्ष के अंत में 28 अक्टूबर और छह नवंबर के बीच टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबलों में न्यूजीलैंड और स्पेन की मेजबानी करने वाला है। इंडिया  पहले मैच में 28 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा इसके उपरांत दूसरा मैच 30 अक्टूबर को स्पेन के विरुद्ध होने वाला है।

इंडियन टीम न्यूजीलैंड और स्पेन के विरुद्ध अपना ‘रिटर्न लेग’ मैच क्रमश: चार और 6 अक्टूबर को खेलने वाली है। इस दौरान में न्यूजीलैंड और स्पेन दोनों एक दूसरे के विरुद्ध 29 अक्टूबर और 5 नवंबर को दो मैच भी खेलने वाले है। इंडियन मेंस हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने बोला है, ‘‘2022-23 प्रो लीग का आज जारी कार्यक्रम देखना दिलचस्पी से भरा हुआ था। जहां तक हमारे ड्रा का संबंध है तो इसमें बहुत अंतर है और इससे हमें 2023 विश्व कप से पहले अभ्यास का मौका भी मिलने वाला है। 

आने वाले वर्ष में इंडिया घरेलू धरती पर जर्मनी और आस्ट्रेलिया से खेला जाने वाला है। इंडिया  का सामना 10 मार्च को जर्मनी से होगा और एक दिन के ब्रेक के उपरांत आस्ट्रेलिया से ‘दो मैचों’ के मुकाबले के पहले मैच में भिड़ने वाली है। जर्मनी और आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 मैचों के मुकाबले का दूसरा मैच क्रमश: 13 और 15 मार्च को होने वाला है।

जर्मनी और आस्ट्रेलिया भी एक दूसरे के विरुद्ध अपने FIH प्रो लीग के मुकाबले भारत में खेलने वाले है। यह व्यस्त ओलिम्पिक चक्र दिखता है जिसमें इंडिया यूरोप दौरे पर मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन बेल्जियम (26 मई और दो जून), ब्रिटेन (27 मई और तीन जून), नीदरलैंड (सात और 10 जून) और अर्जेंटीना (आठ और 11 जून) से भिड़ने वाले है। रीड ने FIH की प्रशंसा की क्योंकि उसने यात्रा को कम करने की कोशिश की है जिससे भारतीय कोच ने नये कार्यक्रम को लीग के लिये अच्छा करार दिया।

एश्ले बार्टी के संन्यास पर रॉड लेवर का बड़ा बयान, कहा- "आप हर मायने में विजेता हैं...."

संन्यास लेने के बाद बोली एश्ले बार्टी- "नए सफर को लेकर बहुत रोमांचित हूँ...."

सौरव गांगुली पर भी चढ़ा 'पुष्पा' का फीवर.., 'श्रीवल्ली' पर डांस करते हुए वायरल हुआ Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -