महिला हॉकी विश्व कप में क्वार्टर फाइनल सीट के लिए जापान से भिड़ेगा भारत
महिला हॉकी विश्व कप में क्वार्टर फाइनल सीट के लिए जापान से भिड़ेगा भारत
Share:

इंडियन वुमन हॉकी टीम FIH वुमन हॉकी विश्व कप के पूल बी में तीसरा स्थान हासिल करने के बाद क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए स्पेन से भिड़ने वाले है। गोलकीपर सविता की कप्तानी में इंडिया ने राउंड रॉबिन लीग में इंग्लैंड (1-1) और चीन (1-1) के साथ ड्रॉ खेले, हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उसे 3-4 से हार को झेलना पड़ गया है। अब इंडिया को क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिए स्पेन के टेरेसा में होने वाले क्रॉसओवर मैच में मेजबान स्पेन पर जीत हासिल करने का प्रयास किया है। 

अपने अब तक के विश्व कप अभियान के बारे में सविता ने बोला कि हमें पता था कि पूल मैच बेहद मुश्किल होता हैं। हमने डटकर मुकाबला किया और हार नहीं मानी, लेकिन नतीजे हमारे पक्ष में नहीं आ पाया है। हम इन नतीजों को पीछे छोड़ते हुए आगे आने वाले मैच पर ध्यान देने वाले है। हम अब भी प्रतियोगिता में बने हुए हैं और क्वाटर्रफाइनल में पहुंचने के लिये अपना सब कुछ दे देंगे।

स्पेन पूल स्टेज में दो जीत और एक हार के उपरांत इंडिया का मुकाबला करने वाली है। उन्होंने अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत कनाडा के विरुद्ध 4-1 की जीत से की थी, लेकिन वह अर्जेंटीना के विरुद्ध दूसरा मैच 1-4 से हार चुके है। मेजबान टीम ने तीसरे मैच में वापसी करते हुए कोरिया को 4-1 से हराकर पूल सी में दूसरा स्थान अपने नाम कर लिया है। जिसके पूर्व जब इंडिया और स्पेन एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021/22 में सामने आए थे तो मुकाबला बराबरी का हो या था। दोनों टीमों के मध्य दो मैच खेले गए थे जिसमें इंडिया ने पहला मैच 2-1 से जीता था जबकि स्पेन ने दूसरा मैच 4-3 से अपने नाम किया था।

 

4 महीने बाद एक साथ खेलते दिखेंगे रोहित-कोहली और पंत, वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू

श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट मैच में भी जा पहुंचे प्रदर्शनकारी, जयसूर्या भी सड़कों पर

विवाह के बंधन में बंधे कबड्डी खिलाड़ी दीपक, जानिए कौन है उनकी दुल्हनिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -