4 महीने बाद एक साथ खेलते दिखेंगे रोहित-कोहली और पंत, वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू
4 महीने बाद एक साथ खेलते दिखेंगे रोहित-कोहली और पंत, वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया आज इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेलने के लिए उतरेगी। मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन में शाम 7 बजे से शुरू होगा। श्रृंखला के पहले मुकाबले में जीत हासिल कर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। इस मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली, मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत की वापसी हो रही है। ऐसे में यह मैच इस साल होने वाले टी20 विश्व कप मिशन का असली आगाज माना जा रहा है। दरअसल, कोहली और रोहित लगभग पांच माह बाद टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगे, जबकि पंत ने गत माह ही टी20 मैच खेला था। 
 
फैन्स के लिए एक अच्छी खबर ये भी है कि यह तीनों खिलाड़ी रोहित, कोहली और पंत 4 महीने बाद एक साथ खेलते दिखाई देंगे। इससे पहले इन तीनों ने इसी साल 4 मार्च को एक साथ भारत के लिए मैच खेला था। यह मैच श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट था, जिसमें टीम इंडिया को पारी और 222 रनों से जीत हासिल हुई थी। श्रीलंका के खिलाफ यह वही मुकाबला था, जिसमें रवींद्र जडेजा ने नाबाद 175 रनों की शानदार पारी खेली थी। साथ ही इस मैच में ऋषभ पंत ने तूफानी 96 रन बनाए थे। मैच में जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। इस मैच में रोहित शर्मा ने 29 और कोहली ने 45 रन का योगदान दिया था।

बता दें कि इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ भारतीय मैनेजमेंट अपनी फुल स्ट्रेंथ टीम मैदान में उतारने जा रहा है। इसके माध्यम से इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम की ताकत और कमजोरी का अंदाज होगा। यह वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाएगा। इस फुल स्ट्रेंथ टीम इंडिया में कोहली, रोहित और पंत के साथ ही जसप्रीत बुमराह, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्व कुमार और हर्षल पटेल भी शामिल हो सकते हैं। हालांकि दूसरे टी20 मैच के लिए परफेक्ट अंतिम एकादश चुनना मैनेजमेंट के लिए चुनौती भरा होगा। अब देखना होगा किसे मौका मिलता है।

Team India: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल और उमरान मलिक।

श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट मैच में भी जा पहुंचे प्रदर्शनकारी, जयसूर्या भी सड़कों पर

विवाह के बंधन में बंधे कबड्डी खिलाड़ी दीपक, जानिए कौन है उनकी दुल्हनिया

टीम इंडिया से बाहर होंगे कोहली ! कपिल देव की ये भविष्यवाणी हो सकती है सच

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -