कोरोना वायरस का बढ़ा डर, शूटिंग विश्व कप से भारत ने नाम लिया वापस
कोरोना वायरस का बढ़ा डर, शूटिंग विश्व कप से भारत ने नाम लिया वापस
Share:

कोरोना वायरस ने इस समय पूरी दुनिया में खौफ फैलता जा रहा है. वहीं नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने चार मार्च से निकोसिया (साइप्रस) में होने वाले शॉटगन शूटिंग विश्व कप से नाम वापस ले लिया है. दुनिया के कई हिस्सों में पैर पसार रहे कोरोना वायरस के चलते भारत सरकार की ओर से जारी की गई स्वास्थ्य एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए एनआरएआई ने यह कदम उठाया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार निकोसिया विश्व कप में ओलंपिक कोटा हासिल कर चुके स्कीट शूटर मेराज अहमद खान और अंगदवीर सिंह बाजवा को भी भाग लेना था. एनआरएआई अध्यक्ष रणइंदर सिंह का कहना है किॉ भारतीय शूथटरों को 12 मार्च को निकोसिया से वापस लौटना था. नए दिशा निर्देशों के मुताबिक अगर कोई भी भारतीय शूटर को कोरेंटाइन के लिए रोका जाता तो 15 मार्च से नई दिल्ली में शुरू हो रहे विश्व कप में वह नहीं खेल पाता. ऐसे में निकोसिया विश्व कप के लिए शूटरों को नहीं भेजना ही उचित कदम था.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दिल्ली विश्व कप के लिए कोरिया को वीजा नहीं: यही नहीं 15 मार्च से कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में शुरू होने जा रहे शूटिंग विश्व कप पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. कोरिया में फैले कोरोना वायरस के चलते उनकी टीम को वीजा जारी नहीं किया गया है. यही नहीं भारत सरकार की ओर से जारी की गई स्वास्थ्य एडवाइजरी में इटली और ईरान से आने वाले लोगों के कोरेंटाइन की बात कही गई है. ऐसे में इन दोनों देशों को भी वीजा मिलना मुश्किल लग रहा है. इन तीनों ही देशों का दल सबसे बड़ा है. चीन समेत नौ देश पहले से ही नाम  वापस ले चुके हैं.

Ind Vs NZ: पृथ्वी शॉ ने न्यूज़ीलैंड में ठोंका अर्धशतक, बने ऐसा करने वाले सचिन के बाद दूसरे बैट्समैन

महिला T20 वर्ल्ड कप: शैफाली के मुरीद हुए सचिन-सहवाग, सोशल मीडिया पर की तारीफ

Ind VS NZ: इशांत के चोटिल होने से भारत को झटका, तेज गेंदबाज़ को लेकर पेंच अटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -