1 जनवरी 2022 से बदल जाएगा यह बड़ा नियम! बैंक ने दी जानकारी
1 जनवरी 2022 से बदल जाएगा यह बड़ा नियम! बैंक ने दी जानकारी
Share:

साल का आखिरी महीना चल रहा है। बस कुछ ही दिन बचे हैं और फिर नया साल 2022 शुरू हो जाएगा। नए साल के साथ ही बड़े नियम भी बदलने वाले हैं। अब इसी क्रम में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (India Post Payments Bank -IPPB) के ग्राहकों को भी झटका लगने वाला है। आप सभी को बता दें कि इस बैंक के अकाउंट होल्डर्स को एक लिमिट से कैश निकालने और डिपॉजिट करने पर चार्ज देना होगा। आप सभी को हम यह भी बता दें कि यह नियम 1 जनवरी से लागू होने वाला है। आप सभी जानते ही होंगे कि IPPB में तीन तरह के सेविंग अकाउंट्स खोले जाते हैं। जी दरअसल इस बैंक में कई तरह की अन्य सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं।

वहीं इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक की तरफ से दी गई जानकारी को माने तो बेसिक सेविंग्स अकाउंट से हर महीने चार बार कैश निकालना फ्री है, लेकिन इसके बाद हर निकासी पर ग्राहकों को कम से कम 25 रुपये रुपये देने होंगे। आप सभी को हम यह भी बता दें कि बेसिंग सेविंग्स अकाउंट पर पैसे जमा करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा।

कितने देना होगा चार्ज?- इस बैंक में सेविंग और करंट अकाउंट में महीने में 10,000 रुपये जमा करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। बैंक का कहना है कि इस लिमिट से ज्यादा डिपॉजिट करने पर ग्राहकों को एक्स्ट्रा चार्ज लगेगा। वहीं बेसिक सेविंग अकाउंट के अलावा दूसरे सेविंग अकाउंट और करंट अकाउंट से हर महीने 25,000 रुपये निकालने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। इसके अलावा फ्री लिमिट के बाद हर बार पैसे निकालने पर कम से कम 25 रुपये चार्ज देना होगा। आपको बता दें कि IPPB की वेबसाइट पर जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक ये सभी नियम 1 जनवरी 2022 से लागू हो जाएंगे। इसका मतलब है कि आने वाले 1 जनवरी से ग्राहकों को ज्यादा चार्ज देना पड़ेगा और इसमें GST/CESS अलग से लगाया जाएगा।

अपनी ही पार्टी के CM चरणजीत चन्नी को क्यों निपटाना चाहते हैं सिद्धू ?

क्या कर्नाटक में फिर बदलेगा मुख्यमंत्री ? सीएम बोम्मई बोले- कोई पद स्थायी नहीं

बेशर्म बाप अपनी ही मंदबुद्धि बेटी की लूट ली इज्जत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -