यूपी सर्किल में 4,264 पदों के लिए जल्द करें आवेदन
यूपी सर्किल में 4,264 पदों के लिए जल्द करें आवेदन
Share:

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2021: उत्तर प्रदेश सर्कल में 4,000 से अधिक ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) की नौकरियों के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 अगस्त को शुरू हुई और 22 सितंबर को समाप्त होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार appost.in/gdsonline पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। . इस भर्ती अभियान के माध्यम से शाखा पोस्टमास्टर्स (बीपीएम), सहायक शाखा पोस्टमास्टर्स (एबीपीएम) और डाक सेवकों के लिए कुल 4,264 पद भरे जा रहे हैं।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2021: शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से 10वीं कक्षा पूरी करनी चाहिए। उन्होंने हाई स्कूल में अनिवार्य या वैकल्पिक पाठ्यक्रम के रूप में अंग्रेजी, गणित और स्थानीय भाषा का अध्ययन किया होगा। मूल भाषा का ज्ञान आवश्यक है, और उम्मीदवारों को कम से कम 10 वीं पूरी करनी चाहिए।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2021: आयु सीमा

23 अगस्त 2021 तक इन पदों के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच है। कुछ श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट है।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2021: चयन प्रक्रिया

योग्य उम्मीदवारों का चयन उम्मीदवार के ऑनलाइन जमा किए गए आवेदनों के आधार पर नियमों के अनुसार एक स्वचालित उत्पन्न मेरिट सूची के माध्यम से किया जाएगा।

यूपी सर्कल में इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2021 के बारे में अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट- appost.in/gdsonline पर जाने और आधिकारिक अधिसूचना की जांच करने की सलाह दी जाती है।

क्या एक इंसान 'एलियन' बन सकता है ?

WTC रैंकिंग की लिस्ट में टीम इंडिया का नाम सबसे ऊपर, जानिए अन्य टीमों की रैंकिंग

SSC JHT 2020 Exam: SSC ने जारी की जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर भर्ती परीक्षा की रिक्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -