WTC रैंकिंग की लिस्ट में टीम इंडिया का नाम सबसे ऊपर, जानिए अन्य टीमों की रैंकिंग
WTC रैंकिंग की लिस्ट में टीम इंडिया का नाम सबसे ऊपर, जानिए अन्य टीमों की रैंकिंग
Share:

WTC 2023: भारतीय क्रिकेट टीम आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) में फिर से 14 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है। टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 151 रन से जीतकर ये अंक हासिल किए। ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बारिश से लगभग जीत के बाद भारत को 4 अंक मिले, जो ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ, जबकि लॉर्ड्स में जबरदस्त जीत के बाद उन्होंने 12 अंक प्राप्त किए और तालिका में शीर्ष पर रहे। हालाँकि, भारत के 16 के बजाय 14 अंक हैं क्योंकि धीमी ओवर-रेट के लिए दो अंक घटाए गए थे।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के नियमों के अनुसार टीमों को एक निर्धारित समय में एक ओवर कम करने पर एक अंक का नुकसान होगा। प्रत्येक मैच में जीत के लिए 12 अंक, बराबरी के लिए 6 अंक और ड्रॉ के लिए 4 अंक दिए जाते हैं। भारत के बाद पाकिस्तान 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जिसने दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज को 109 रन से हराकर सीरीज बराबरी की। वेस्टइंडीज ने पाक के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच जीता और वह 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। हालांकि इंग्लैंड के सिर्फ दो अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है।

अब आज भारतीय टीम के पास मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेने का मौका है। तीसरा टेस्ट मैच आज से लीड्स में खेला जाना है। लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट जीतकर टीम इंडिया पहले ही सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। कप्तान विराट कोहली भी लंबे समय से चली आ रही अपनी खराब फॉर्म को हराकर बड़ा स्कोर बनाने के लक्ष्य के साथ सामने आएंगे। मैच आज दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा और टीम इंडिया अपनी जीत का सिलसिला जारी रखने की कोशिश करेगी।

ओडिशा में डेढ़ करोड़ का गांजा जब्त, 7 महिलाओं सहित 26 गिरफ्तार

तेलंगाना मान्यता प्राप्त स्कूल प्रबंधन संघ और राष्ट्रीय स्वतंत्र स्कूल गठबंधन ने स्कूलों के लिए मांगी सहायता

लुधियाना में 15 माह के बाद नहीं मिला कोरोना का एक भी नया केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -