70 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंचा क्रूड ऑइल, लेकिन भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर
70 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंचा क्रूड ऑइल, लेकिन भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर
Share:

नई दिल्ली: बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड (Brent Crude) का भाव सोमवार को फिर 70 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुँच गया है. तेल की अंतर्राष्ट्रीय मांग बढ़ने की उम्मीदों से कीमतों में तेजी का सिलसिला जारी है. बीते एक पखवाड़े में क्रूड ऑइल के दाम में 11 फीसदी से अधिक की वृद्धि हुई है, लेकिन भारत में पेट्रोल डीजल की कीमतों में स्थिरता बनी हुई है. 

ऑइल मार्केटिंग कंपनियों ने सोमवार को 16वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में किसी भी प्रकार का कोई संशोधन नहीं किया. इंडियन ऑइल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 91.17 रुपये, 91.35 रुपये, 97.57 रुपये 93.11 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बने हुए हैं. डीजल के दाम भी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई चेन्नई में स्थिरता के साथ क्रमश: 81.47 रुपये, 84.35 रुपये, 88.60 रुपये 86.45 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं.

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (ICE) पर ब्रेंट क्रूड के मई डिलीवरी अनुबंध में सोमवार को बीते सत्र से 0.85 फीसदी की बढ़त के साथ 69.81 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था, जबकि इससे पहले कारोबार के दौरान ब्रेंट क्रूड का भाव 70.02 डॉलर प्रति बैरल तक चढ़ा. वहीं, न्यूयॉर्क मर्के टाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर WTI के अप्रैल अनुबंध में बीते सत्र से 0.94 फीसदी की बढ़त के साथ 66.41 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

सरकार दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद हवाई अड्डों में अवशिष्ट हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रही है

महाराष्ट्र की जनता से बोले उद्धव ठाकरे- 'सख्त लॉकडाउन लागू करने के लिए बाध्य न करें'

क्या इस सप्ताह बाजार में दिख सकता है उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -