हम भारत- पाक विदेश मंत्रियों का स्वागत करते हैं- अमेरिका
हम भारत- पाक विदेश मंत्रियों का स्वागत करते हैं- अमेरिका
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के दौरान देशों के विदेश मंत्रियों के बीच बैठक के लिए पाकिस्तान के प्रस्ताव पर भारत की स्वीकृति की प्रशंसा करते हुए संयुक्त राज्य अमेरिका ने बैठक का स्वागत किया है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता हीदर नऊर्ट ने कहा, "मुझे लगता है कि भारतीय और पाकिस्तानी आवाम के लिए यह बहुत अच्छी खबर है कि दोनों देशों के राजनेता बैठकर आपसी मुद्दे सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं.

भारतीय संसद वाले इस देश में राजनीतिक पार्टियों के गठन पर लगा है बैन

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान के बीच आदान-प्रदान पत्रों का हवाला देते हुए, हीदर ने कहा कि इस बैठक से  भविष्य में द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा, "रिपोर्ट्स के अनुसार हमे पता चला है कि पीएम मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के बीच सकारात्मक संदेशों का अदान -प्रदान हुआ है, हमें आशा है कि इस बैठक में भविष्य के अच्छे, मजबूत द्विपक्षीय संबंधों के लिए स्थितियां तय की जाएंगी".

न्यूयार्क में होगी भारत-पाक के विदेश मंत्रियों की बैठक, रिश्ते सुगम होने की उम्मीद

आपको बता दें कि ये टिप्पणियां एक प्रेस ब्रीफिंग में विदेश मामलों के प्रवक्ता रविेश कुमार के बयान के एक दिन बाद हुईं है. गुरुवार को रविश ने घोषणा की थी कि भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरेशी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बीच बैठक के लिए पाकिस्तान के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है. हालांकि, कुमार ने यह भी स्पष्ट किया कि समकक्षों के बीच बैठक को पाकिस्तान के साथ बातचीत या वार्ता का पुनरारंभ नहीं माना जाना चाहिए.

खबरें और भी:-

पाकिस्तान द्वारा जैश और लश्कर के खिलाफ उचित कार्रवाई न करने पर अमेरिका हुआ सख्त

अमेरिका में फिर तबाही मचा रहा फ्लोरेंस तूफान, अब तक 37 लोगों की मौत

पाक का आतंक प्रेम: आतंकी बुरहान को बताया स्वतंत्रता सेनानी, जारी किया डाक टिकट

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -