भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता के लिए आगे आया रूस

Mar 02 2019 01:41 PM
भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता के लिए आगे आया रूस

मास्को : रूस ने शुक्रवार को भारत और पाकिस्तान को मौजूदा गतिरोध खत्म के लिए मध्यस्थता करने और बातचीत के लिए जगह मुहैया कराने की पेशकश की. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से फोन पर बात की और दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव बढ़ने के बाद क्षेत्र के हालात पर चर्चा की.

विश्‍व कप के दौरान अब इस नई जर्सी में नजर आएगी भारतीय टीम

इस कारण करना है रूस को मध्यस्ता 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने कहा, 'रूस के विदेश मंत्री लावरोव ने भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने और बातचीत के लिये जगह मुहैया कराने की पेशकश की बात दोहराई. कुरैशी ने क्षेत्र में तनाव को कम करने में रूस की संतुलित और रचनात्मक भूमिका की सराहना की. उन्होंने रूस के प्रस्ताव का स्वागत किया और कहा कि उन्होंने दिन में संसद में संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए मॉस्को की रचनात्मक भूमिका को स्वीकार किया था, जिसे अच्छा समर्थन मिला था.

अमेरिका ने रखा इनाम तो सऊदी ने ओसामा के बेटे से छीनी नागरिकता

दोनों देशों पर विश्व की नजर 

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी विदेश कार्यालय के मुताबिक, दोनों विदेश मंत्रियों ने क्षेत्र में शांति और स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए विचार-विमर्श जारी रखने पर सहमति जताई है. बता दें पिछले कई दिनों से भारत और पाकिस्तान के बीच स्तिथि तनावपूर्ण बनी हुई है. इसी को देखते हुए सम्पूर्ण विश्व की नजर दोनों देशों पर बनी हुई है. 

पाकिस्तान ने फिर बदला रंग, कहा जैश ने नहीं ली पुलवामा हमले की जिम्मेदारी

युगांडा में लाखों लोगों को सड़क पर ले आया इंटरनेट

आखिर पाकिस्तान ने दिखा ही दिया अपना रंग, पायलट अभिनन्दन से जबरन बनवाया वीडियो