आखिर पाकिस्तान ने दिखा ही दिया अपना रंग, पायलट अभिनन्दन से जबरन बनवाया वीडियो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान अपनी नापाक करतूतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। पहले उसने इंडियन एयर फ़ोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने में आनाकानी की और सौदेबाजी का प्रयास किया, किन्तु जब भारत राजी नहीं हुआ, तो पाक ने अभिनंदन को छोड़ दिया। हालांकि, अभिनंदन की रिहाई के कुछ मिनट पहले पाकिस्तान अपनी असलियत दिखा गया। उसने अभिनंदन से जबरदस्ती एक वीडियो बनवाया और उसमें अपनी सेना की प्रशंसा करवाई। इतना ही नहीं, इस वीडियो को अभिनंदन को भारत को सौंपने से केवल कुछ मिनट पहले पाकिस्तानी मीडिया में जोर शोर से चलाया गया।

विश्व वन्यजीव दिवस: लुप्त होते जीवों को बचाने के लिए की गई एक पहल

इस वीडियो में अभिनंदन को यह कहते हुए दर्शाया गया है कि पाकिस्तानी आर्मी प्रोफेशनल है। पाक आर्मी ने ही मुझे लोगों से बचाया और अच्छा व्यवहार किया। वीडियो को देखने से एक बात तो स्पष्ट है कि इसमें अभिनंदन जो कह रहे हैं, उसे काफी एडिट करके पेश किया गया है। उनके डेढ़ मिनट के वीडियो में 15 से अधिक कट लगाए गए हैं। इससे पहले पाकिस्तान, पायलट अभिनंदन को रिहा करने के लिए सुबह से ही टालमटोल करता रहा। पहले पाक ने अभिनंदन को सुबह भारत को सौंपने की बात कही थी, फिर दोपहर दो बजे और फिर रात को कागजी कार्रवाई के कारण देर होने का तर्क देने लगा।

OIC बैठक में बोली सुषमा स्वराज, हमारी लड़ाई आतंक के खिलाफ, किसी धर्म के विरुद्ध नहीं

पाकिस्तान ने कई घंटों तक इंतजार कराने के बाद रात नौ बजे के बाद पायलट अभिनंदन को वाघा बॉर्डर से भारत को सौंपा। इसके बाद एयर फ़ोर्स के अफसर अभिनंदन को लेकर अमृतसर पहुंचे और वहां से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। उल्लेखनीय है कि भारत की एयर स्ट्राइक से बौखलाए पाक ने भारतीय सीमा में अपने लड़ाकू विमान भेजे थे, जिसको खदेड़ने के दौरान पायलट अभिनन्दन पाकिस्तान की सीमा में पहुँच गए थे, जहाँ उन्हें पाक आर्मी ने गिरफ्तार कर लिया था।

खबरें और भी:-

इस तरह धारण करें लाजावर्त मणि, दूर होगी हर बाधा

सुषमा स्वराज को विशिष्ट अतिथि बनाने से बौखलाया पाक, किया OIC की बैठक का बहिष्कार

57 इस्लामी देशों की बैठक में विशिष्ट अतिथि होंगी सुषमा स्वराज, आतंक के खिलाफ उठाएंगी आवाज़

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -