अमेरिका ने रखा इनाम तो सऊदी ने ओसामा के बेटे से छीनी नागरिकता

बेरूत: सऊदी अरब ने ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की नागरिकता छीन ली है। अमेरिकी सरकार द्वारा शुक्रवार को हमजा पर 10 लाख यूएस डॉलर का इनाम रखे जाने के बाद सऊदी ने यह कार्यवाही की है। अमेरिका ने दो वर्ष पूर्व हमजा को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया था। आतंकी संगठन अल कायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन को 2 मई, 2011 को अमेरिकी सेना ने ऑपरेशन नेप्च्यून स्पीयर अभियान में ढेर कर दिया था।

युगांडा में लाखों लोगों को सड़क पर ले आया इंटरनेट

अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, हमजा बिन लादेन अल-कायदा का एक उभरता हुआ नेता माना जा रहा है। अल कायदा के चीफ रहे ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा इन दिनों अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए षड्यंत्र कर रहा है। हमजा अमेरिका और उसके सहयोगी राष्‍ट्रों पर हमलों का षड्यंत्र कर रहा है। हमजा हमले की चेतावनी वाला वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहा है। अमेरिका ने आतंकी हमजा लादेन पर 10 लाख यूएस डॉलर का इनाम घोषित कर दिया है।

प्रयागराज के कुंभ मेले में बना एक ऐसा वर्ल्ड रिकाॅर्ड, जिसे जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा है कि आतंकी संगठन अल-कायदा का सरगना हमजा बिन लादेन, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बॉर्डर पर है और ईरान की तरफ जा सकता है। खुफ‍िया रिपोर्टों के मुताबिक ओसामा के ठिकाने से जब्त की गई वस्तुएं इस तरफ संकेत करती हैं कि हमजा को आतंकी संगठन अल-कायदा के लीडर के रूप में स्‍थापित करने की तैयारी की जा रही है। 

खबरें और भी:-

विश्व वन्यजीव दिवस: लुप्त होते जीवों को बचाने के लिए की गई एक पहल

OIC बैठक में बोली सुषमा स्वराज, हमारी लड़ाई आतंक के खिलाफ, किसी धर्म के विरुद्ध नहीं

इस तरह धारण करें लाजावर्त मणि, दूर होगी हर बाधा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -