पाकिस्तान ने फिर बदला रंग, कहा जैश ने नहीं ली पुलवामा हमले की जिम्मेदारी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए फिदायीन हमले में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के रोल को छिपाने का नाकाम प्रयास किया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने विदेशी मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के लिए जैश जिम्मेदार नहीं है. शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि जो जैश द्वारा इस हमले की जिम्मेदारी लेने की बात भारतीय मीडिया में कही जा रही है इसमें कन्फ्यूजन है. जैश ने इस हमले की जिम्मेदारी ली ही नहीं है.

प्रयागराज के कुंभ मेले में बना एक ऐसा वर्ल्ड रिकाॅर्ड, जिसे जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान

कुरैशी ने कहा है कि, "नहीं जैश ने हमले की कोई जिम्मेदारी नहीं ली है, इसमें एक भ्रम की स्थिति है, भ्रम ये है कि जैश के आला कमान ने इस मामले में नहीं कहा है." शाह महमूद कुरैशी से जब एक साक्षात्कार के दौरान उनसे सवाल किया गया कि हमले के बाद जैश ने खुद ही कहा था कि वे इसके लिए जिम्मेदार हैं.  इसका जवाब में कुरैशी ने कहा है कि उन्होंने इस हमले की कोई जिम्मेदारी नहीं ली है. इस पर विरोधाभास की स्थिति बनी हुए है. उल्लेखनीय है कि पुलवामा में हुए हमले में सीआरपीएफ के 44 से अधिक जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के तुरंत बाद आतंकी संगठन जैश ने एक वीडियो जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली थी.

विश्व वन्यजीव दिवस: लुप्त होते जीवों को बचाने के लिए की गई एक पहल

आपको बता दें कि शुक्रवार को पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार में माना था कि जैश का सरगना मौलाना मसूद अजहर पाकिस्तान में ही स्थित है. कुरैशी ने कहा था कि जैश का सरगना मसूद अजहर बेहद बीमार है, उसकी बीमारी का आलम ये है कि वे अपने घर से भी बाहर निकल नहीं सकता है. कुरैशी ने कहा था कि अगर भारत मसूद अजहर के विरुद्ध ऐसे सबूत देता है जो पाकिस्तान की अदालत को स्वीकार हो तो पाकिस्तान मसूद अजहर पर जरूर कार्रवाई करेगा. 

खबरें और भी:-

OIC बैठक में बोली सुषमा स्वराज, हमारी लड़ाई आतंक के खिलाफ, किसी धर्म के विरुद्ध नहीं

इस तरह धारण करें लाजावर्त मणि, दूर होगी हर बाधा

सुषमा स्वराज को विशिष्ट अतिथि बनाने से बौखलाया पाक, किया OIC की बैठक का बहिष्कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -