भारत ऑनलाइन स्मार्टफोन शेयर 2020 में इतने प्रतिशत रहा
भारत ऑनलाइन स्मार्टफोन शेयर 2020 में इतने प्रतिशत रहा
Share:

नई दिल्ली: ऑनलाइन चैनलों ने कोविड-19 स्थिति के कारण 2020 में स्मार्टफोन की बिक्री में अब तक की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी 45 प्रतिशत होने की संभावना है, जो लोग सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए ऑनलाइन डिवाइस खरीदना पसंद करते हैं, एक नई रिपोर्ट में कहा गया है। "फ्लिपकार्ट द्वारा फिर से भारत के ऑनलाइन स्मार्टफोन बाजार में 2020 में 45 प्रतिशत की उच्चतम हिस्सेदारी पर पहुंच गया, एक महामारी हिट वर्ष में सात प्रतिशत (-वर्ष) की वृद्धि दर्ज की गई। 

फ्लिपकार्ट 48 प्रतिशत शेयर के साथ शीर्ष ऑनलाइन मंच बना रहा, इसके बाद अमेजन ने 44 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की। काउंटरपॉइंट रिसर्च ने शुक्रवार को कहा कि अमेज़ॅन 34 प्रतिशत (ऑन-ईयर) बढ़ा और ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर सबसे तेज़ी से बढ़ रहा है। Xiaomi रेडमी द्वारा संचालित 40 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ-साथ पोको ब्रांड के स्मार्टफोन के साथ शीर्ष ऑनलाइन ब्रांड बना रहा। 19 प्रतिशत के साथ, सैमसंग ने गैलेक्सी एम-सीरीज द्वारा संचालित भारत के ऑनलाइन स्मार्टफोन बाजार में दूसरा स्थान हासिल किया। 

सैमसंग ने अमेज़ॅन पर एक तिहाई से अधिक शिपमेंट पर कब्जा कर लिया। Realme ऑनलाइन सेगमेंट में तीसरे स्थान पर था, वह भी 19 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ। काउंटरपॉइंट के अनुसार, realme 2020 में फ्लिपकार्ट पर शीर्ष स्मार्टफोन ब्रांड बना रहा, जिसने 27 प्रतिशत (वर्ष के बाद) की वृद्धि दर्ज की। VIVO ने Y91i, Y20 और V20 सीरीज के मजबूत शिपमेंट के कारण चौथे स्थान पर कब्जा कर लिया। रिपोर्ट में कहा गया है, "वनप्लस अमेज़ॅन पर शीर्ष ऑनलाइन प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड था और समग्र ऑनलाइन स्मार्टफोन बाजार में पांचवें स्थान पर कब्जा कर लिया।"

जमीन के लालच में लड़की को उतारा मौत के घाट, फिर शव के साथ कर डाला ये काम

क्या आज भी जिन्दा है माइकल जैक्सन या फिर ये शख्स है उनका हमशक्ल, फोटो हुई वायरल

उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर की बनाएगी हमारी सरकार: सीएम योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -